IPL में 65 छक्के और 151 के स्ट्राइक रेट से तूफान मचाने वाले इस खिलाड़ी को लेकर MI और CSK के बीच मचेगी होड़

23 दिसंबर से कोच्चि में IPL के मिनी ऑक्शन का आयोजन होने जा रहा है। जिसके लिए कई खिलाड़ियों को लेकर चर्चाएं जारी है। कई फ्रेंचाइजी द्वारा ऐसे खिलाड़ियों का चयन भी कर लिया गया है, जिनके साथ वह अपनी टीम को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जिनका IPL के दौरान प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

इस बार IPL नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इस खिलाड़ी को लेकर घमासान नजर आ सकता है। यह खिलाड़ी एक कैरीबियन बल्लेबाज है, जो जिस भी टीम में शामिल होगा, IPL 2023 के दौरान वह टीम खुशकिस्मत साबित होगी।

बेहतरीन स्ट्राइक रेट

यहां जिस कैरीबियन बल्लेबाज की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि निकोलस पूरन है। वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी पिछले काफी समय से अपने खेल को लेकर सुर्खियों में छाया हुआ है। विकेटकीपिंग के साथ-साथ वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाना जाता है। माना जा रहा है कि निकोलस पूरन जिस भी फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे, आईपीएल 2023 में उस टीम को बहुत अधिक फायदा मिलेगा। उनका आईपीएल के दौरान स्ट्राइक रेट 151 रहा है। हाल ही में इस खिलाड़ी ने अबू धाबी लीग मैच में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते जमकर धमाल मचाया है।

इन टीमों का रह चुके हिस्सा

अब तक IPL के दौरान यह खिलाड़ी पंजाब किंग्स और हैदराबाद का हिस्सा रह चुका है। हालांकि हैदराबाद से इस बार उन्हें रिलीज कर दिया गया है, अब तक आईपीएल के दौरान इस खिलाड़ी के पास 44 पारियों में 912 रन मौजूद हैं। उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान बहुत ही शानदार रहा है।

बेहतरीन चौके और छक्के जड़ते हुए वह कई बार अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। इन्हीं कारणों के चलते इस बार आईपीएल 2023 की नीलामी में इस खिलाड़ी को लेकर दो बड़ी फ्रेंचाइजियों के बीच कांटेदार टक्कर हो सकती है।

मुंबई और चेन्नई दोनों की टिकी नजरें

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के नाम शामिल है। एक तरफ जहां मुंबई के खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड जो कि रिटायर हो चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ चेन्नई द्वारा ब्रावो को रिलीज कर दिया गया है। ऐसे में दोनों टीमें यही कोशिश करेंगी, कि इस कैरेबियाई बल्लेबाजों को अपनी टीम में शामिल कर सकें।

निकोलस पूरन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए यह दोनों ही फ्रेंचाइजियां खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अब देखना यह है, कि यह खिलाड़ी आखिर किसकी टीम में जाता है, और आईपीएल 2023 का फायदा कौन सी टीम को मिलता है।

Read Also:-13 वर्षीय यह Indian Cricketer सचिन तेंदुलकर और कांबली के Record को तोड़ते हुए, तोड़ बैठा ब्रायन लारा का भी Record, बनाए 401 रन