IPL 2023 की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी खेले बड़ा दांव ,बस इतनी ही कीमत में अजिंक्य रहाणे को किया अपनी टीम में शामिल

लंबे समय से जिस घड़ी का इंतजार किया जा रहा था, इंतजार की घड़ियां समाप्त हो गई। जी हां भारत के सबसे लोकप्रिय और बड़े त्यौहार यानी कि IPL के मिनी ऑक्शन की शुरुआत आज से हो गई है। आज 23 दिसंबर को केरल के कोच्चि शहर में मिनी ऑक्शन का आयोजन चल रहा है, जिसमें 405 खिलाड़ियों का नाम टेबल पर मौजूद है, लेकिन सिर्फ 87 खिलाड़ियों की ही किस्मत चमकेगी।

आईपीएल की सबसे कामयाब रही टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस मिनी ऑक्शन के दौरान सबसे अधिक सक्रिय नजर आ रही है। मिनी ऑक्शन के दौरान चेन्नई पूर्व भारतीय कप्तान को खरीद चुकी है।

अब अंजिक्य रहाणे खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में

भारत के पूर्व कप्तान रह चुके अजिंक्य रहाणे का मौजूदा समय कुछ सही नहीं चल रहा है। लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे के विषय में कहा जाता है, कि जब क्रिकेट के खेल से सब साथ छोड़ देते हैं, तो महेंद्र सिंह धोनी अवश्य साथ निभाते हैं।

आईपीएल के मिनी ऑक्शन के दौरान अजिंक्य रहाणे द्वारा अपना बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख रुपए ही रखा गया था। जब वीडिंग की शुरुआत हुई, तो रहाणे में किसी के द्वारा दिलचस्पी नहीं दिखाई गई, इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा अजिंक्य रहाणे को उनके रखे गए बेस प्राइस पर ही खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया गया।

रहाणे का करियर काफी बेहतरीन‌

किसी समय राजस्थान रॉयल्स के बेस्ट बल्लेबाज रहने वाले अजिंक्य रहाणे को जैसे ही भारत की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया, वैसे ही इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट की तरफ थोड़ा झुकते हुए अपने खेल को थोड़ा स्लो कर लिया।

अब तक आईपीएल में रहाणे 158 मैच खेले हैं जिसमें 30 की बेहतरीन औसत के साथ 4074 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं भारत की तरफ से खेलते हुए अजिंक्य रहाणे 20 टी-20 मैच में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते नजर आए हैं और अपने बल्ले से 375 रन बना सके।

Read Also:-IPL 2023 इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर दिल हार बैठी काव्य मारन ने IPL नीलामी में 9 गुना से अधिक कीमत पर किया टीम में शामिल