जानिए, Rishabh Pant को IPL 2023 से बाहर होने के बाद भी कैसे मिलेंगे 21 करोड़

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant गंभीर चोटों के चलते इस समय अस्पताल में भर्ती है। अभी हाल ही में उनका बहुत ही खतरनाक कार एक्सीडेंट हुआ था। जिसमें बड़ी मुश्किलों से उनकी जान बच सकी थी। इन्हीं कारणों के चलते इस बार IPL 2023 में ऋषभ पंत के शामिल होने की संभावना न के बराबर प्रतीत हो रही है। क्योंकि उन्हें कम से कम रिकवर करने और पूर्ण रूप से फिट होने में लगभग 6 महीनों या उससे अधिक का समय लग सकता है। ऐसी सिचुएशन में उनके लिए एक बहुत अच्छी खबर आई है, कि बिना आईपीएल 2023 में खेले ही उन्हें पूरी सैलरी मिल सकेगी।

BCCI उठा रही सारा खर्चा

आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत के खेलने को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता। इसके बाद भी ऋषभ पंत को आईपीएल में मिलने वाली 16 करोड़ सैलरी दी जाएगी। उन्हें यह सैलरी BCCI भारतीय कंट्रोल बोर्ड की तरफ से प्रदान की जाएगी।

मौजूदा समय में ऋषभ पंत का जो इलाज और खर्चा चल रहा है वह सब बीसीसीआई द्वारा उठाया जा रहा है नियमों के मुताबिक यह भी कहा गया है किस चोट के चलते इन खिलाड़ियों के आईपीएल से बाहर होने की कंडीशन में भी बोर्ड द्वारा पूरा भुगतान किया जाता है। हालांकि इस सैलरी का पेमेंट संबंधित फ्रेंचाइजी नहीं बल्कि बीमा कंपनी करती है।

आईपीएल में कई बार हो चुका ऐसा

इस तरह की घटनाएं आईपीएल के मेगा इवेंट के दौरान कई बार घटित हो चुकी हैं अभी पिछले ही साल आईपीएल के एक भी मुकाबले में दीपक चाहर खेलने में नाकाम रहे थे तब भी बीसीसीआई द्वारा उन्हें ऐसी परिस्थितियों में आईपीएल की तरफ से मिलने वाली धनराशि का भुगतान किया गया था।

वही देखा जाए तो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के तहत ऋषभ पंत को मिलने वाली एनुअल रिटेनरशिप 15 करोड़ रुपए की धनराशि का भुगतान किया जाएगा।

एक्सीडेंट में आई गंभीर चोटें

बता दे 30 दिसंबर को भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गंभीर कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे जिसमें किसी न किसी तरह गाड़ी का शीशा तोड़ कर उन्होंने खुद को गाड़ी से बाहर निकाल लिया था जिसके बाद उनकी गाड़ी धूं- धूं कर कर जल उठी और राख हो गई।

अब उनकी स्थिति ठीक हो चुकी है और अभी हाल ही में उनका लिगामेंट इंजरी का ऑपरेशन भी हो चुका है। सिचुएशन में पूरी तरह से फिट होने में अभी उन्हें काफी समय लग सकता है।

Read Also:-भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) सीरीज के दौरान Rohit Sharma ने लिया चौंकाने वाला फैसला, प्लेइंग इलेवन से मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर