जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं, क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar देखिए खूबसूरत बंगले की तस्वीर

Sachin Tendulkar : भारत का सबसे अधिक लोकप्रिय खेल कहलाने वाले क्रिकेट को भारत के प्रत्येक वर्ग के लोगों के द्वारा बहुत अधिक पसंद किया जाता है। इसके साथ साथ क्रिकेट के खिलाड़ियों को लोग बहुत अधिक रिस्पेक्ट और सम्मान भी देते हैं। आप चाहे किसी भी देश के खिलाड़ी क्यों ना हो, लेकिन भारत में आपको बहुत अधिक प्यार और सम्मान मिलता है। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट के खिलाड़ियों की लिस्ट हर जगह ऊंची ही रहती है। आज इस आर्टिकल के जरिए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के आलीशान जीवन के बारे में हम बात करेंगे।

16 वर्ष की उम्र से की शुरुआत

मात्र 16 वर्ष की उम्र में सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना पदार्पण पाकिस्तान के खिलाफ किया था। जिसके बाद से पूरी दुनिया समझ गई थी, कि क्रिकेट की पिच पर कोई अपनी बादशाहत कायम करने वाला खिलाड़ी आ चुका है। 24 साल तक यह खिलाड़ी देश के लिए क्रिकेट खेला है।

बेहद आलीशान बंगले के हैं मालिक

क्रिकेट में काफी नाम और शोहरत कमाने के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर ने बहुत अधिक धन भी कमाया है। वह मुंबई के एक बड़े ही आलीशान और खूबसूरत बंगले के मालिक हैं, जहां वह अपनी पत्नी बेटी और बेटे के साथ रहते हैं।

भले ही यह क्रिकेटर क्रिकेट से रिटायर क्यों ना हो गया हो, लेकिन आज भी वह कई ब्रांड के ब्रांड मिस्टर कहे जाते हैं। और उनकी इन ब्रांड के जरिए बेहद अच्छी खासी कमाई भी हो जाती है। साल 2012 में क्रिकेट को अलविदा बोलने वाले सचिन तेंदुलकर की रिटायरमेंट के 10 साल बाद भी ना तो ब्रांड वैल्यू कम हुई है, और ना ही उनकी कमाई में किसी प्रकार की गिरावट आई है। उन्हें कार कलेक्शन का बहुत अधिक शौक है। वह फेरारी, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, के साथ ही ऑडी जैसी तमाम महंगी गाड़ियों के मालिक हैं‌।

Read Also:-IPL 2023 : BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly ने किया खुलासा, अगले साल से किए जाएंगे आईपीएल के फॉर्मेट में बदलाव