जानिए क्या है हार्दिक, राहुल, विराट पर बड़ी अपडेट्स, Team India के चयन की 10 आवश्यक बातें

साल की शुरुआत में ही भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी, जिसके लिए Team India का ऐलान पहले ही हो चुका था। जिसका ऐलान टीम के सेलेक्टर्स चेतन शर्मा वाली चयन समिति द्वारा किया गया। हालांकि इस टीम के साथ-साथ कई बड़े बदलाव भी सामने आए हैं।

जहां कुछ खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया गया है, तो वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिन्हें और भी पीछे धकेल दिया गया है। इसके अतिरिक्त टीम सिलेक्शन के टेबल से हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर कुछ बड़े अपडेट्स सामने आए हैं।

भारतीय टीम के चयन की 10 बड़ी बातें

1. एक बार फिर से टी-20 टीम की कप्तानी का पद हार्दिक पांड्या को सौंपा गया है। हालांकि हार्दिक इस रोल में पहले भी कई बार नजर आ चुके हैं, लेकिन इस सीरीज में हार्दिक फुल प्लेस के साथ T20 कप्तान भी बनाए जाएंगे।

2. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की वापसी वनडे सीरीज में हो रही हैं, जिसके चलते बतौर कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ खेलते नजर आएंगे, वहीं उप कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या उठाएंगे।

3. अपनी शादी के चलते केएल टी सीरीज में खेलने में नाकाम रहेंगे, इसके साथ ही वनडे सीरीज में भी वह बतौर विकेटकीपर शामिल होंगे।
अब राहुल पहले की अपेक्षा वनडे में उप कप्तानी का पद संभालेंगे।

4. वाइट बॉल टीम से ऋषभ पंत ड्रॉप किए गए हैंस चयन के बाद एक नई रिपोर्ट में बताया गया है, कि ऋषभ पंत इंजरी के चलते जल्द ही एनसीएल में पहुंचेंगे।

5. टीम के बेहतरीन बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम से बाहर किए गए हैं। इसके साथ साथ वह वर्ल्डकप से भी बाहर किए जा सकते हैं। लेकिन अभी इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

6. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी भारत की वनडे और टी20 दोनों ही सीरीजो से बाहर कर दिए गए हैं।

7. वही नई नवेली T20 टीम में शिवम मावी और मुकेश कुमार को जगह प्रदान की गई है।

8. जडेजा और बुमराह अभी भी छोटे हैं, उनके अतिरिक्त अभी पूरी तरह से दीपक चाहर भी फिट नहीं हो सके हैं। जिसके चलते इन सबके नामों पर किसी प्रकार का विचार नहीं किया गया है।

9. आराम के चलते विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम में शामिल नहीं किए गए हैं।

10. ऋतुराज गायकवाड की श्रीलंका के खिलाफ प्रति टी20 टीम में एंट्री हुई है।

Read Also:-BCCI की हरकतों से तंग आकर यह स्टार ओपनर भारत के बाहर खेलने की कर रहा तैयारी