IND vs BAN: 2-0 से सीरीज जीतने के बाद आश्विन को नजरअंदाज कर जीत का श्रेय दिया इन्हे, KL Rahul ने कही बड़ी बात

IND vs BAN : KL Rahul की कप्तानी के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज भारत 2-0 से जीतने में कामयाब रहा। भारत को चौथे दिन इस सीरीज को जीतने के लिए 100 रनों की आवश्यकता थी, और उसके हाथ में सिर्फ चार विकेट ही थे। जिसके चलते टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की तरफ से बेहतरीन खेल प्रदर्शन किया गया और 3 विकेट शेष रहते ही इन धाकड़ खिलाड़ियों ने भारत को यह मैच जिता दिया। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति के दौरान केएल राहुल को कप्तानी की बागडोर सौंपी गई थी। आइए जानते हैं कि राहुल ने इस रोमांचक मैच के बाद क्या कहा।

तनाव में था ड्रेसिंग रूम, केएल राहुल

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बोलते हुए संजय मांजरेकर से केएल राहुल ने कहा कि

‘ऐसी स्थितियों में आप खेल रहे खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं, इस बात को महसूस करने के लिए हमने बहुत से क्रिकेट खेले हैं, कि शायद हमें मैच जिताने के लिए कोई आगे आएगा। लेकिन मैं बिल्कुल भी झूठ नहीं बोलूंगा, ड्रेसिंग रूम में बहुत अधिक तनाव था, और बल्लेबाजी के लिए यह बहुत कठिन विकेट भी था। दोनों पारियों के दौरान उन्होंने हमें सिर्फ दबाव में रखा, कुछ हद तक तो इसमें नई गेंद की भी कमी थी, अगर एक बार गेंद थोड़ी नरम हो जाती है, तो रन बनाना आसान हो जाता है। अब बात यह थी, कि आखिर इस नई गेंद को बेहतर तरीके से कौन खेल सकता है,। हमने आदर्श से कुछ अधिक अपने विकेट गवाएं, लेकिन अपना काम तो हमने किया ही, अब हम उम्मीद लगाए थे कि हम जीत कैसे हासिल करेंगे, क्योंकि पिछले कई वर्षों से हमारा गेंदबाजी आक्रमण ऐसा ही रहा है, हाल ही के वर्षों में हम जहां भी गए, यहां तक कि विदेश भी हमने सिर्फ अच्छा और बेहतर काम ही किया है।’

राहुल की फार्म बनी चिंता का विषय

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट आ गई थी, और के एल राहुल भारत के स्थाई उप कप्तान हैं। लेकिन रोहित शर्मा के चोट आ जाने के कारण केएल राहुल को टेस्ट सीरीज में कप्तानी का पद सौंपा गया था।

सभी उम्मीद लगाए हुए थे, कि एक कप्तान के रूप में केएल राहुल अपनी फार्म में वापसी कर सकेंगे, लेकिन केएल राहुल का खराब फार्म तो चारों पारियों के दौरान जारी रहा। केएल राहुल अपनी बल्लेबाजी के दौरान एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं जमा सके।

Read Also:-IND vs BAN: Team India के लिए सीरीज जीतने के तुरंत बाद आई बुरी खबर, चोट के कारण यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ श्रीलंका दौरे से बाहर