IPL 2023 : Kavya Maran के शातिर दिमाग के आगे नहीं टिक सका कोई, मात्र दो करोड़ में इंग्लैंड के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी को लिया खरीद

IPL 2023 : शुक्रवार 23 दिसंबर को आईपीएल के 16वें सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन के आयोजन में सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों द्वारा बढ़-चढ़कर बोली लगाई गई। हर टीम अपने पसंद के खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के प्रयास में लगी हुई थी।जिसमें हैदराबाद की मालकिन Kavya Maran भी मौजूद थी। ऑक्शन के दौरान काव्या मारन चतुराई दिखाते हुए बहुत ही कम पैसों में 2 खिलाड़ियों को खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया, जो अगले साल आईपीएल में टीम को आईपीएल चैंपियन बना सकें।

हेनरिक क्लासेन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन को उनके बेस प्राइस महज दो करोड़ रुपए में ही काव्या मारन खरीदने में कामयाब रही, और अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल कर लिया। पहले राउंड में यह खिलाड़ी अनसोल्ड चला गया था, लेकिन दूसरे राउंड के दौरान उन्होंने उनके बेस प्राइस में ही खरीद लिया।

अपनी तूफानी और बेहतरीन बल्लेबाजी के हेनरिक को जाना जाता है। आईपीएल में ये खिलाड़ी अब तक 7 आईपीएल मैच खेल चुका है, जिसमें 13.2 की औसत के साथ 32 रन बनाने में कामयाब रहे। वही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान 24.54 की औसत के साथ में 687 रन बनाने में कामयाब रहे।

आदिल राशिद

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को भी काव्या मारन उनके बेस प्राइस पर खरीदने में कामयाब रही। राशिद को खरीदने के लिए हैदराबाद को मात्र 2 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े। अब तक यह खिलाड़ी पंजाब किंग्स की तरफ से सिर्फ एक आईपीएल मैच ही खेला‌ है, हालांकि उस मैच के दौरान एक भी विकेट नहीं ले सके थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आदिल राशिद इंग्लैंड के लिए कई बार मैच जिताऊ प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। इस साल T20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम में भी यह खिलाड़ी शामिल हुआ था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 92 मैचों में 93 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

Read Also:-Sam Karan बने IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को छोड़ा कहीं पीछे