Jasprit Bumrah की टीम इंडिया में वापसी कर सकती है इस खिलाड़ी को बाहर, श्रीलंका के खिलाफ साबित हो सकता था तूफ़ान

बहुत जल्द ही भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah की मैदान पर वापसी होने वाली है। 10 जनवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज में बुमराह भारतीय टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। भारतीय टीम में बुमराह की वापसी 4 महीनों बाद होगी, लेकिन भारतीय टीम में इनके आने से पहले भारतीय टीम के प्लान को एक जोरदार झटका लगा है। बुमराह के आने के बाद अब भारतीय टीम को फिर से नए सिरे से प्लान बनाने होंगे।

उमरान मलिक को बाहर होगा बैठना

जब भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह का चयन नहीं किया गया था, उस समय मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक तेज गेंदबाज के तौर पर चुने गए थे। जिनमें मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक का प्लेइंग इलेवन में खेलना तंय था। लेकिन अब जब बुमराह अपनी वापसी कर चुके हैं तो इन तीनों खिलाड़ियों में से एक का पत्ता निश्चित रूप से कट सकता है।

इन सभी खिलाड़ियों में बाहर होने के सबसे अधिक चांसेस उमरान मलिक के नजर आ रहे हैं। क्योंकि इन सभी खिलाड़ियों में उमरान मलिक सबसे युवा हैं। हालांकि भारतीय टीम को उमरान मलिक के बाहर होने से जोरदार झटका लगेगा, क्योंकि मौजूदा समय में उमरान मलिक एक भारतीय गेंदबाज है, जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। अगर उन्होंने नहीं खेला, तो उनकी गति का फायदा भला भारत कैसे उठाएगा।

अपनी गति से किया सबको प्रभावित

अब तक उमरान मलिक का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार और बेहतरीन रहा है। साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ वह T20 क्रिकेट में अपना पदार्पण कर चुके हैं। अब तक खेले 4 टी20 मैच में वह 5 विकेट हासिल कर सके। वही अब तक खेले पांच एकदिवसीय मैचों के दौरान भी वह 7 विकेट हासिल कर पाए हैं।

अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह खिलाड़ी अपनी गति से अपनी पहचान बना सका है। उन्होंने लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हुए सबको बहुत अधिक प्रभावित किया है। इन्हीं कारणों के चलते उन्हें भारतीय टीम में अधिक से अधिक मौके दिए जा रहे हैं।

Read Also:-हो चुकी है काउंटडाउन की शुरूआत, IPL 2023 की बहुत जल्द होगी शुरुआत, पहला मैच होगा इन दो टीमों के बीच