Jasprit Bumrah: भारत देश में क्रिकेट प्रेमियों का आईपीएल के प्रति उत्साह देखते ही बनता है, अब आईपीएल बेहद नजदीक है और आईपीएल से जुड़ी एक खबर हम आपको सुनाने जा रहे हैं. टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की जान कहे जाते हैं. बुमराह ने शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को जीत भी दिलाई है. लेकिन बुमराह के नाम आईपीएल में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी है, जिसकी वजह से टीम को कई मौकों पर हार का सामना करना पड़ा है आइए जाने..

जसप्रीत बुमराह आईपीएल में 106 मैच खेल चुके हैं. मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की कमान हमेशा बुमराह के हाथ में ही रहती हैं, लेकिन आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा नो बॉल डालने का रिकॉर्ड भी बुमराह के नाम ही है. बुमराह आईपीएल में अब-तक 27 नो बॉल कर चुके हैं जो बाकी गेंदबाजों से सबसे ज्यादा है. बुमराह के बाद एस श्रीसंत के नाम 23 नो बॉल दर्ज हैं, लेग स्पिनर अमित मिश्रा और भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट गेंदबाज ईशांत शर्मा भी 21 बार नो बॉल डाल चुके हैं.

2013 में आईपीएल डेब्यू करने वाले बुमराह सबसे धमाकेदार गेंदबाजों में से एक हैं बमराह आईपीएल के 106 मैचों में से 130 विकेट कमा चुके हैं, आईपीएल 2021 में भी बुमराह ने 14 मैचों में 7.45 की इकोनॉमी से 21 विकेट अपने नाम किए थे.

27 मार्च को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम अपना पहला मैच खेलेगी मुंबई इंडियंस की टीम में यह धमाकेदार प्लेयर शामिल है- रोहित शर्मा (कप्‍तान), जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, इशान किशन, डेवाल्‍ड ब्रेविस, बेसिल थंपी, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, एन तिलक वर्मा, संजय यादव, जोफ्रा आर्चर, डेनियल सेम्‍स, टायमल मिल्‍स, टिम डेविड, राइली मेरेडिथ, मोहम्‍मद अरशद खान, अनमोलप्रीत सिंह, रमनदीप सिंह, राहुल बुद्धि, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, फेबियन एलेन और आर्यन जुयाल.

ये खिलाड़ी जी तोड़ मेहनत कर ट्रॉफी अपने नाम करने की कोशिश में जी जान एक कर देंगे.