टीम इंडिया में Jasprit Bumrah की एंट्री होने से इन तीन खिलाड़ियों के करियर पर आ सकता है संकट

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब मैदान पर जल्द ही उनकी वापसी हो सकती है, जिसके बाद भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव भी सामने आ सकते हैं। इसके साथ साथ टीम से कुछ गेंदबाजों को भी बाहर किया जा सकता है।

आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में,

शार्दुल ठाकुर

जबसे जसप्रीत बुमराह चोट का शिकार हुए थे, तबसे शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम में खेलते नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया द्वारा शार्दुल ठाकुर को लगातार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन जब मैदान पर जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी, तो टीम इंडिया से इस खिलाड़ी का पत्ता कर सकता है। क्योंकि ना ही टीम में वह बहुत अधिक विकेट ले पा रहे हैं, और ना ही टीम के लिए रन रोकने में कामयाब साबित हो पा रहे हैं। इन्हीं कारणों के चलते उन्हें टीम इंडिया से बाहर जाना पड़ सकता है।

हर्षल पटेल

भारतीय T20 टीम के महत्वपूर्ण सदस्यों में शामिल हर्षल पटेल को टीम में खेलने के लिए कई मौके प्रदान किए जा रहे हैं, लेकिन दिए गए अवसरों का हर्षल पटेल फायदा उठाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

इस खिलाड़ी को टीम में सिर्फ अंतिम ओवरों के लिए ही खिलाया जा रहा है। लेकिन न ही वह रन रोकने में कामयाब हो पा रहे हैं, और ना ही विकेट चटकाने में। साल 2022 से अब तक हर्षल ने लगातार 10 की इकोनॉमी के साथ रन दिए हैं। हर्षल पटेल भारत के लिए एक महंगे गेंदबाज साबित हो रहे हैं, जिसके चलते बुमराह के टीम में आने के बाद उन्हें बाहर जाना पड़ सकता है।

अर्शदीप सिंह

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्शदीप सिंह ने उस समय अपना पदार्पण किया था, जब भारतीय टीम से जसप्रीत बुमराह बाहर हुए थे। अब T20 और एकदिवसीय क्रिकेट मैच में वह अपनी बेहतरीन छाप छोड़ चुके हैं। T20 वर्ल्ड कप के दौरान इस खिलाड़ी ने सबसे अधिक विकेट बनाए है।

लेकिन वर्ल्ड कप के समाप्त होने के बाद यह खिलाड़ी उस शानदार लय में नजर नहीं आ रहा है। हाल ही में अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था। टीम में बुमराह की एंट्री होने के बाद अर्शदीप को अपने इस प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर होना पड़ सकता है।

Read Also:-Rajasthan Royals का यह बल्लेबाज लगा रहा है सूर्यकुमार के जैसे छक्के और चौकों की झड़ी,