श्रीलंका के खिलाफ Oneday Series के लिए नहीं हुआ जसप्रीत बुमराह का चयन, अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी का खेलना तंय

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की Oneday Series की शुरुआत 10 जनवरी से होने जा रही है। जिसमें बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे। टी-20 के लिए जिस टीम का चयन किया गया था, उसमें कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें वनडे सीरीज से बाहर किया जा सकता है।

इसके साथ साथ वनडे सीरीज के साथ अपनी वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह के रिप्लेस पर भारतीय टीम में एक अन्य खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करता नजर आ रहा है, जिसे रोहित शर्मा चांस दे सकते हैं।

इस खिलाड़ी को दिया जा सकता है मौका

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि उमरान मलिक‌‌ है। जिन्हें जसप्रीत बुमराह के स्थान पर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

अगर इस वनडे सीरीज का जसप्रीत बुमराह हिस्सा होते, तो प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक का अपनी जगह बनाना बहुत मुश्किल हो जाता, लेकिन जसप्रीत बुमराह का इस वनडे सीरीज के लिए चयन नहीं किया गया। जहां इसका बड़ा फायदा उमरान मलिक को मिल सकता है।

शानदार है आंकड़े

भारतीय टीम के खिलाड़ी उमरान मलिक की बात की जाए, तो अब तक इस खिलाड़ी द्वारा 5 वनडे मैचों में 7 विकेट और 6 टी20 मैचों में 9 विकेट लिए जा चुके हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद उमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन चुके हैं, जो हर बार अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से सबको प्रभावित करते रहे हैं। इन्हीं कारणों के चलते यह खिलाड़ी इस समय मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है।

वनडे में रहा बेहतरीन प्रदर्शन

उमरान मलिक अपना आखिरी वनडे मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेल चुके हैं। उन्हें मात्र 2 मैचों में खेलने का चांस मिला, और इस दौरान वह अपने नाम 4 विकेट कर सके। सबसे बेहतरीन बात यह रही, कि इस खिलाड़ी का इकॉनामी रेट बहुत ही शानदार है। अपनी गेंदबाजी के सामने यह बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका ही नहीं देते हैं।

इन्हीं कारणों के चलते भारतीय टीम में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा द्वारा इस खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

Read Also:-IND vs NZ सीरीज से पहले लंबे समय बाद टीम में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री, एक ओवर में मैच पलटने की रखता है काबिलियत