भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए Team India का ऐलान किया जा चुका है। एक बार फिर से T20 प्रारूप के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी की बागडोर सौंपी गई है, न्यूजीलैंड 18 जनवरी से भारत का दौरा करेगा।

हुई टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी

युवा और भारत का भविष्य माने जाने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में पृथ्वी शॉ अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे है।

वही न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भारत का नेतृत्व रोहित शर्मा के हाथों में रहेगा। इसके साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए शार्दुल ठाकुर की टीम इंडिया में वापसी हो चुकी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा

भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोट के चलते किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। अभी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई थी, लेकिन एक बार फिर से उन्हें पीठ में दिक्कत होने के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है।

पहली बार वनडे टीम में केएस भरत को शामिल किया गया है। इसके साथ साथ टीम में शाहबाज अहमद की भी वापसी हो चुकी है। इसके अतिरिक्त ऋतुराज गायकवाड को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चयनित भारतीय टीम

वनडे टीम : न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में चयनित खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक के नाम शामिल है।

टी20 टीम : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में चयनित खिलाड़ियों में हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), आर गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार के नाम शामिल है।

Read Also:-Team India : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले इस खिलाड़ी पर मंडरा रहा खतरा, हो सकता है ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर