पहले वनडे मैच में Ishaan Kishan से हुई बड़ी गलती,आईसीसी द्वारा उठाया जा सकता है बड़ा कदम लग सकता है 12 मैचों का बैन

इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें 2 वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम 2-0 से अजय बढ़त बना चुकी है। पहले वनडे मैच के दौरान टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन इस मैच में भारत की जीत से अधिक चर्चा Ishaan Kishan के फेक स्टंपिंग को लेकर हो रही है जो उनके द्वारा टॉम लैथम को किया गया था। ईशान किशन के फेक स्टांपिंग को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

आईसीसी द्वारा लगाया जा सकता है बैन

पहले ही मैच में सोमवार को ईशान किशन की फेक स्टंपिंग को लेकर स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की रिपोर्ट में बताया गया कि आईसीसी की आचार संहिता के अंतर्गत ईशान किशन पर अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए किए गए प्रयास स्तर 3 के मामले पर आरोप लग सकता था। जिसके चलते ईशान किशन का 4 से 12 वनडे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबन हो जाता। लेकिन आईसीसी के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ द्वारा मात्र चेतावनी देते हुए ईशान किशन को छोड़ दिया गया।

इस मामले की रिपोर्ट में आगे बताया गया, कि मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ द्वारा ईशान से मैच के बाद की घटना के बारे में बातचीत की गई जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे। वही स्टैंड इन टीम के मुख्य कोच ल्यूक रोंची और टीम प्रबंधन से श्रीनाथ द्वारा बातचीत की गई। लेकिन इस मामले को न्यूजीलैंड की टीम आगे नहीं बढ़ाना चाहती जिसके चलते ईशान किशन बाल-बाल बच गए।

टॉम लाथम को किया था ईशान किशन ने फेंक स्टंपिंग

ईशान किशन द्वारा न्यूजीलैंड की पारी में 16वें ओवर के दौरान जब कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे उसी ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप द्वारा टॉम लाथम को चकमा दिया गया जिसके चलते ईशान किशन ने स्टंप आउट कर दिया। अचानक ईशान किशन स्टंप आउट करते हुए अपील में चले गए, जिसमें उनका साथ कप्तान रोहित शर्मा ने दिया।

स्क्वायर सेग अंपायर द्वारा तुरंत फैसला तीसरे अंपायर को भेजा गया। तीसरे अंपायर ने चेक किया कि किस प्रकार से लाथम द्वारा गेंद को हिट करने के काफी देर बाद ईशान किशन द्वारा जानबूझकर अपने दस्ताने से बेल को गिराया गया, जिसके बाद उन्हें नॉट आउट करार दिया गया था।

इस फेक स्टंपिंग की शुरुआत भारत की पारी से हुई जहां टॉम लाथम ने हार्दिक पांड्या को स्टंप आउट किया था, उन्हें अंपायर द्वारा आउट दिया गया। लेकिन रिप्ले में वह नॉटआउट दिखाई दिए। हार्दिक के आउट होने के बाद अंपायर के इस निर्णय पर काफी बहस भी हुई थी।

Read Also:-संपन्न हुई शादी, शादी के बाद सुनील शेट्टी ने KL Rahul के को लेकर किया बड़ा ऐलान