Ishan kishan Ranchi ODI: पहला शतक लगाने से 7 रनों की दूरी पर रुका ईशान किशन का बल्ला, जीवन भर रहेगा मलाल
Ishan Kishan: रविवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कंपलेक्स में ईशान किशन द्वारा तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया गया। महेंद्र सिंह धोनी का घर माने जाने वाला रांची शहर के उभरते सितारे ईशान किशन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी के चलते उनकी कमी को महसूस ही नहीं होने दिया। धोनी के ही तूफानी अंदाज के साथ ईशान किशन ने मैदान के प्रत्येक कोने में चौके छक्के जड़े, लेकिन अफसोस तो इस बात का रहा कि पहले मैच के दौरान ही ईशान अपने वनडे शतक से मात्र 7 रनों यानी 93 के स्कोर पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए। 24 वर्षीय बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के दम पर ही भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपनी वापसी करने में कामयाब रहा था। वही अपने करियर के दौरान श्रेयस अय्यर के द्वारा दूसरा वनडे शतक भले ही लगाया गया हो, लेकिन उस मैच के दौरान दमदार प्रदर्शन ईशान किशन का ही रहा।

अपने घर में रंग जमाने में रहे कामयाब

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कंपलेक्स में खेले गए मैच में ईशान किशन अपनी घरेलू मैदान में 84 गेंदों में 93 रनों की आक्रामक पारी के दौरान 4 चौके और 7 छक्के जड़ने में कामयाब रहे। वही ईशान किशन के आउट होने के बाद पिछले मैच के दौरान श्रेयस अय्यर शानदार बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन (नाबाद 30 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की अटूट साझेदारी करते नजर आए। रबाडा के खिलाफ चौका जड़ते हुए ईशान किशन अपना खाता खोलने में कामयाब रहे। 19वें और 21वें ओवर के दौरान ईशान किशन महाराज की गेंद पर 3 छक्के जड़ते हुए अपने स्ट्राइक रेट को और भी अधिक बेहतर कर सकें। इसके साथ साथ पारी के 26वें ओवर के दौरान माक्ररम की गेंद पर 1 रन लेते हुए 60 गेंद पर अर्धशतक को उन्होंने पूर्ण किया।

फिफ्टी पूरा करते ही काउंटर अटैक

ईशान किशन अर्द्धशतक बनाने के बाद और भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए फोर्टिन (27वां ओवर) की गेंद पर छक्का जड़ने के बाद 32वें ओवर में नोर्खिया की लगातार गेंदों में चौके और दो छक्के जड़ने ने में कामयाब रहे। लेकिन ईशान फोर्टिन के खिलाफ एक और छक्का लगाने को लेकर हेंड्रिक्स को कैच थमा बैठे और अपने शतक से चूक गए, जोकि आसानी से उनके द्वारा पूरा किया जा सकता था। 15 ओवर का खेल बाकी रहते हुए पहला शतक न बना पाने की हताशा ईशान किशन के चेहरे पर साफ तौर पर नजर आ रही थी। उसके बाद ईशान किशन आउट होने के कारण क्रीज पर बैठ गए, लेकिन वह अपने आप को मन ही मन अवश्य कोस रहे होंगे।

श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर जिताया मैच

साउथ अफ्रीका टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 278 रन बनाने में कामयाब रही।  दक्षिण अफ्रीकी टीम एडेन माक्ररम (79) रन वहीं रीजा हेंड्रिक्स (74) रनों की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी के चलते यहां तक का सफर तय कर सकी थी। वहीं भारत की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। 15 रनों के अंदर ही उसके दोनों ओपनर्स कप्तान शिखर धवन 13 रन और शुभमन गिल 28 रनों पर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद इस टीम के मोर्चे को ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के द्वारा संभाला गया। जिसके चलते तीसरे विकेट को लेकर दोनों के बीच 161 रनों की साझेदारी की गई।