IPL: भारत देश में क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह सातवें आसमान पर रहता है और जब बात आईपीएल (IPL) की आती है तो इंडियन प्रीमियर लीग IPL को लेकर भारतीय इतने एक्साइटेड होते हैं कि आईपीएल से जुड़ी हर छोटी-छोटी खबर बारीकी से देखते हैं और हर साल आईपीएल IPL का बेसब्री से इंतजार करते हैं. आईपीएल को लेकर हाल ही में एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है. आने वाले समय में आईपीएल साल में 1 बार नहीं 2 बार देखने को मिलेगा. आइये जाने कैसे ?

आईपीएल को लेकर आये दिन तरह-तरह की खबरें देखने को मिलती है, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने हाल ही में एक ऐसी बात कही है, आकाश चोपड़ा का मानना है कि जल्द ही एक साल में दो आईपीएल देखने को मिलेंगे और ये निश्चित है. आकाश चोपड़ा अपने यू-ट्यूब चैनल पर लगातार अपनी राय रखते रहते हैं. उन्होंने आईपीएल पर ये भविष्यवाणी भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर ही की है.

चोपड़ा ने कहा, ‘IPL में पिछले कुछ समय में काफी बदलाव हुए हैं, जो इस बात का इशारा करते हैं कि आईपीएल आगे और भी बढ़ा होगा. ये अचानक नहीं होगा, बल्कि इसमें 5 साल तक का समय लग सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा निश्चित ही होगा.

आकाश चोपड़ा ने कहा,’अब आईपीएल में 10 टीमें हैं, ऐसे में मैचों की संख्या अपने-आप बढ़ जाएंगी.’ उन्होंने कहा, ‘एक IPL बड़े फॉर्मेट में होगा जिसमें 94 मैच हो सकते हैं, जबकि एक IPL छोटा होगा जहां टीमें एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच ही खेल रही होंगी, ये छोटा IPL एक महीने में ही खत्म हो सकता है.