IPL: Akash Chopra selected Mumbai Indians, 11 players got place
IPL: Akash Chopra selected Mumbai Indians, 11 players got place

मुंबई इंडियंस ने अब तक 4 आईपीएल खिताब 2013, 2015, 2017 व 2019 को जीते हैं. जब आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी तब फ्रैंचाइजी ने स्टार सचिन तेंदुलकर को टीम की कमान सौंपी थी और साथ ही सनथ जयसूर्या को भी टीम में शामिल किया था.

आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे सफल फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अब तक 4 खिताबी जीत दर्ज की है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टीम में शानदार बल्लेबाज, गेंदबाज व ऑलराउंडर्स खिलाड़ी की भरमार रही है. तो अब पूर्व क्रिकेटर व मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम इलेवन टीम चुनी है और टीम की कमान रोहित शर्मा यानि आईपीएल के सबसे सफल कप्तान के हाथ में सौंपी है.

मुंबई इंडियंस

ये भी पढ़ें: MS Dhoni सबसे शक्तिशाली बल्लेबाज है: ग्रेग चैपल

तो अब आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम इलेवन टीम में सनथ जयसूर्या व सचिन तेंदुलकर को ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपी है. नंबर-3 पर चोपड़ा ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा को रखा है. रोहित 2013 से टीम की कप्तानी कर रहे हैं और अब तक 4 खिताब जिता चुके हैं.

मध्य क्रम में हैं शानदार खिलाड़ी

नंबर-4 के लिए आकाश चोपड़ा ने अंबाती रायडू को चुना है. रायडू फिलहाल सीएसके के सदस्य हैं, मगर उन्होंने लंबे वक्त तक मुंबई के लिए खेला है. 2010-2017 तक मुंबई के सदस्य रहे रायडू को चोपड़ा ने विकेटकीपर भी चुना है. वैसे तो विकेटकीपर के कई विकल्प थे, मगर रायडू के अलावा कोई फिट नहीं बैठ रहा था.

नंबर-5 पर कीरोन पोलार्ड को चुना है. पोलार्ड, मुंबई इंडियंस के मैच विनर खिलाड़ी हैं 20110 से अब तक पोलार्ड एकमात्र फ्रैंचाइजी मुंबई के लिए मैच खेल रहे हैं और रोहित को 4 खिताब जिताने में उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. नंबर-6 व नंबर-7 पर पांड्या ब्रदर्स को चुना है. असल में हार्दिक पांड्या व क्रुणाल पांड्या मुंबई इंडियंस की जान बन चुके हैं. दोनों ही खिलाड़ी टीम के लिए मैच विनर खिलाड़ियों में से हैं, ऐसे में चोपड़ा ने दोनों ही खिलाड़ियों को ऑल टाइम इलेवन टीम में शामिल किया.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान मनोरंजन, कुछ इस तरह वक्त गुजार रहे क्रिकेटर्स!

4 मुख्य गेंदबाज टीम में शामिल

मुंबई इंडियंस

हार्दिक पांड्या व क्रुणाल पांड्या के रूप में आकाश चोपड़ा ने टीम में एक तेज गेंदबाजी व एक स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल किया है. जो कप्तान को गेंदबाजी के अतिरिक्त विकल्प देंगे. इसके अलावा टीम में कीरोन पोलार्ड भी हैं, जो जरुरत पड़ने पर टीम के लिए फिनिशिंग के साथ-साथ तूफानी गेंदबाजी भी कर लेते हैं.

अब आकाश चोपड़ा ने नंबर-8 पर हरभजन सिंह के तौर पर दिग्गज स्पिन गेंदबाज को शामिल किया है. हरभजन ने 2008 से 2017 तक मुंबई के लिए खेला है व भज्जी मुंबई की कप्तानी भी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: वीडियो गेम खेलने में व्यस्त थे पति धोनी (MS Dhoni), शरारत करतीं दिखीं साक्षी!

अब इसके बाद आकाश चोपड़ा ने तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है. जिसमें 2009 से 2010 तक के सदस्य जहीर खान व मौजूदा एमआई टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व लसिथ मलिंगा को रखा है. ये तेज गेंदबाजों की तिकड़ी इस टीम को किसी भी मुश्किल परिस्थिति से निकालकर जीत दिला सकती है.

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम इलेवन टीम: सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या, रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायुडू (विकेटकीपर-बल्लेबाज), किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, जहीर खान