IPL 2023 : इन तीन खिलाड़ियों की आईपीएल नीलामी में लगी करोड़ों में बोली, भारतीय टीम से बुलावे का कर रहे थे इंतजार

IPL 2023 : आईपीएल के मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को संपन्न हुआ, जिसमें सभी टीमों द्वारा अपनी आवश्यकतानुसार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया गया। जहां इस ऑक्शन के दौरान सबसे अधिक कमाई विदेशी खिलाड़ियों द्वारा की गई, वहीं कुछ भारतीय खिलाड़ियों की भी बोली मोटी रकम के साथ लगाई गई। लेकिन सबसे खास बात यह रही, कि इनमें कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल थे, जिनका अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण भी नहीं हो सका है।

शिवम मावी

तेज गेंदबाज शिवम मावी का बेस प्राइस 40 लाख रुपए था, लेकिन नीलामी के दौरान यह खिलाड़ी 6 करोड़ में बिका है। गुजरात टाइटंस की टीम द्वारा इस खिलाड़ी को मोटी रकम देकर अपने खेमे में शामिल किया गया है। हालांकि पिछले सीजन हुए मेगा ऑक्शन के दौरान मावी को इससे अधिक धनराशि मिली थी। पिछली बार केकेआर की टीम द्वारा एक खिलाड़ी को 7.25 करोड़ रुपए की धनराशि देकर अपने खेमे में शामिल किया गया था।

मुकेश कुमार

इस लिस्ट में दूसरा नाम दाएं हाथ के अनकैप्ड खिलाड़ी तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का शामिल है। इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 5.50 करोड़ की धनराशि में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा खरीदा गया है।

हालांकि इस खिलाड़ी का बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपए ही था यानी इस खिलाड़ी को इसके बेस प्राइस से 27 गुना अधिक की धनराशि मिली है।

विव्रांत शर्मा

जम्मू कश्मीर का ऑलराउंडर खिलाड़ी विव्रांत शर्मा मिनी ऑक्शन के दौरान अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है। बाएं हाथ के खिलाड़ी विव्रांत शर्मा का बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपए ही था, वही सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा इन पर पैसों की बरसात करते हुए 2 करोड़ 60 लाख रुपए की धनराशि देकर अपने खेमे में शामिल कर लिया गया है।

Read Also:-Kriti Sanon ने हॉट और बोल्ड ड्रेस पहन बढ़ाया इंटरनेट का पारा, लोगों की नहीं हट रही नजरें