IPL 2023: पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को रिलीज करके की बड़ी गलती, विकेट लेने में महारथ है हासिल

IPL 2023 : IPL की सभी टीमों की तरफ से बीते 15 नवंबर को अपने रिलीज और रिटर्न किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें सबसे अधिक खिलाड़ी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा रिलीज किए गए हैं जहां हैदराबाद 12 खिलाड़ियों को रिलीज कर सका वहीं पंजाब के द्वारा नो खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं। टीम के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल सहित बड़े खिलाड़ी भी इन खिलाड़ियों में शामिल थे। अब पंजाब किंग्स की तरफ से रिलीज लिस्ट के बाद नए कप्तान की घोषणा की गई है फ्रेंचाइजी द्वारा शिखर धवन को नया कप्तान बनाया गया है जो अगले सीजन के दौरान टीम की कमान संभालते नजर आएंगे।

7 बार किया कोहली को आउट

पंजाब किंग्स की तरफ से रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे अधिक चौंकाने वाला नाम संदीप शर्मा का है। जिन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी पंजाब टीम की तरफ से रिलीज कर दिया गया। मौजूदा समय में पंजाब की टीम से वह सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में शामिल है। पंजाब की तरफ से अब तक 61 मैच खेल चुके संदीप 73 विकेट लेने मैं कामयाब रहे। पंजाब किंग्स की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में भी वह शामिल है।

इसके अतिरिक्त आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को भी आईपीएल के दौरान उन्होंने सबसे अधिक 7 बार आउट किया है। इतना बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी पंजाब किंग्स द्वारा इतने बड़े खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया। आईपीएल के आने वाले दौर में इसका बहुत बड़ा खामियाजा पंजाब किंग्स को भुगतना पड़ सकता है।

नए गेंदबाज की करनी होगी तलाश

संदीप शर्मा को छोड़ने के बाद अब पंजाब किंग्स की टीम को तीसरे नए गेंदबाज को तलाशना होगा, जो शुरुआती ओवर के दौरान टीम के लिए अर्शदीप सिंह के साथ विकेट चटकाने में माहिर हो। साथ ही कगिसो रबाडा के साथ टीम के लिए अंतिम ओवरों के दौरान रन रोककर विकेट चटका सके।

अब इसका पता तो ऑक्शन के दौरान ही चल पाएगा, कि संदीप की जगह फ्रेंचाइजी अपनी टीम में किसे शामिल करेगी।

Read Also:-ये रहे धर्म बदलने वाले 8 Cricketer