IPL 2023 : LSG की बेस्ट प्लेइंग XI हुई तैयार, मैदान पर इन ऑल राउंडरो के साथ नजर आएंगे केएल राहुल

IPL के पिछले सीजन के दौरान प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने वाली लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) 14 मुकाबलों में से 9 मुकाबलों में ही जीत हासिल कर सकी थी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु द्वारा इस टीम को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया गया था। लेकिन आगामी आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपरजायंट्स किसी भी कीमत में इस ट्रॉफी को अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगी। ऐसी स्थिति में केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम की कैसी होगी प्लेइंग XI आइए जानते हैं।

पहाड़ जैसा मजबूत है टीम का टॉप ऑर्डर

अगर बात लखनऊ सुपरजायंट्स के टॉप ऑर्डर के की जाए, तो टीम के शुरुआती खिलाड़ियों की स्थिति बहुत मजबूत नजर आ रही है। केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक लखनऊ के लिए सलामी बल्लेबाजों की भूमिका निभाते नजर आएंगे। तो वही नंबर तीन पर दीपक हुड्डा को शामिल किया जा सकता है।

बता दे, इस समय दीपक हुड्डा बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वही 16 करोड़ की कीमत के साथ इस टीम में शामिल हुए निकोलस पूरन का भी इस टीम में खेलना पूरी तरह से निश्चित है।

टीम को चार ऑलराउंडर खिलाड़ी देंगे मजबूती

लखनऊ सुपरजायंट्स की बहुत बड़ी ताकत उसका मिडिल ऑर्डर और उसके ऑलराउंडर खिलाड़ी ही बन सकेंगे। केएल राहुल के पास दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस और कुणाल पांड्या जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। जिन्हें अपनी टीम में केएल राहुल अवश्य शामिल करेंगे।

हालांकि यह चारों खिलाड़ी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी महारथ रखते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इनमें तीन खिलाड़ी भारतीय भी हैं।

गेंदबाजी का डिपार्टमेंट कुछ ऐसा आएगा नजर

अगर गेंदबाजी की बात करें, तो आईपीएल से दूर रहने के बाद भी पिछले सीजन इंग्लैंड के मार्क वर्ल्ड टीम में खेल सकते हैं। वही इस टीम में रवि बिश्नोई का खेलना भी लगभग निश्चित है। विश्नोई की गेंदबाजी के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज बल्लेबाजी करना भूल जाते हैं। वही केएल राहुल, आवेश खान को भी शामिल कर सकते हैं।

हालांकि मोहसिन खान और जयदेव उनादकट दोनों ही खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं। अब यह देखना सबसे अधिक दिलचस्प रहेगा, कि केएल राहुल द्वारा किसे चांस दिया जाता है।

Read Also:-IND vs SL:- बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी इन दो भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिल पा रहा है प्लेइंग इलेवन में मौका