IPL 2023 इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर दिल हार बैठी काव्य मारन ने IPL नीलामी में 9 गुना से अधिक कीमत पर किया टीम में शामिल

IPL 2023 के मिनी ऑक्शन की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों पर बोली लगना शुरू हो चुकी है। केरल के कोच्चि शहर में आईपीएल में हिस्सा लेने वाली सभी 10 फ्रेंचाइजियां करोड़ों रुपए खर्च करते हुए अपनी टीम को मजबूती देने के लिए मैदान पर उतर चुकी है। और एक से बढ़कर एक मैच विनिंग खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के प्रयास में लगी हुई है।

यह खिलाड़ी इन टीमों को आईपीएल ट्रॉफी का खिताब दिलाने में कारगर साबित होंगे। इसी के चलते इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को खरीदने के लिए राजस्थान और हैदराबाद के बीच जमकर होड़ मची रही।

हैरी ब्रूक हुए इस टीम में शामिल

आईपीएल में खेलने के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक का फैंस को काफी लंबे समय से बेसब्री से इंतजार था, अब कहीं जाकर दर्शकों का इंतजार खत्म हुआ, क्योंकि हैदराबाद की टीम मोटा पैसा खर्च करते हुए यानी कि 13.25 करोड़ देकर हैरी ब्रूक को अपने खेमे में शामिल कर चुकी है। जबकि इस खिलाड़ी का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए ही था।

पाकिस्तान के खिलाफ यह खिलाड़ी शानदार लय में नजर आ रहा है। इसके साथ साथ टेस्ट मैचों की सीरीज में तीन शतक भी जड़ चुका है।

हैरी ब्रूक का क्रिकेट करियर

अब तक इंग्लैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए हैरी ब्रूक 17 पारियों में 26.57 की बेहतरीन औसत के साथ 137.8 की स्ट्राइक रेट के साथ 372 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 81 रनों का रहा है।

इंग्लैंड की तरफ से यह खिलाड़ी अधिकतर टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलता नजर आता है ।अब तक इंग्लैंड के लिए चार टेस्ट और 20 -20 मुकाबले खेल चुके हैरी ब्रूक के नाम तीन शतक भी दर्ज हैं।

किस टीम में हुए शामिल

हैरी ब्रूक सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए हैं। जिन्हें 13 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा गया। इस खिलाड़ी का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रहा है।

Read Also:-IPL 2022 में 14 करोड़ में बिकने वाले Mayank Agarwal सिर्फ इतने करोड में सनराइजर्स हैदराबाद में हुए शामिल