IPL 2022: भारतीय क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुके क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह का नाम आज हर कोई जानता है. साल 2015 में मुंबई इंडियंस के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह को जनवरी 2016 में भारतीय टीम में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सम्मिलित किया गया, अपनी मेहनत के दम पर टीम इंडिया में एक अलग जगह बनाने वाले जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है.

साल 2018 में बुमराह ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया और बीते 3 सालों से टेस्ट क्रिकेट में अपनी अमित छाप छोड़ने वाले बुमराह हर किसी के फेवरेट बन गए, इसके पीछे की वजह पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी कहा जाता है एम एस धोनी की कप्तानी में भारत के लिए शुरुआत करने वाले जसप्रीत क्रिकेटर विराट कोहली की कैप्टंसी में अलग अंदाज में नजर आए उनके समर्थक रहे हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब विराट ने बुमराह को इग्नोर कर दिया था यही किस्सा आरसीबी के खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने शेयर किया है.

ये भी पढ़ें- IPL 2022: पॉइंट टेबल की टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स, पॉइंट टेबल के बारे में जानिए यहां

मीडिया से बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने कहा मैं साल 2014 में आरसीबी का हिस्सा था, मैंने विराट कोहली से कहा कि मुंबई की टीम में बुमराह नाम का गेंदबाज है क्या आपने उसे देखा है विराट ने का छोड़ ना यार या बुमराह बुमराह क्या करेंगे?

गुजरात की घरेलू टीम में बुमराह के कप्तान थे पार्थिव पटेल कहते हैं कि बुमराह ने काफी स्ट्रगल किया जो बाद में अलग किस्म के गेंदबाज बने. पार्थिव पटेल के मुताबिक, जब उन्हें पहली बार चुना गया तो बुमराह ने पहले 2-3 वर्षों तक रणजी ट्रॉफी खेली. रणजी में 2013 उनका पहला साल था और 2014 उनके लिए अच्छा नहीं रहा. इसके बाद 2015 उनके लिए इतना बुरा साबित हुआ कि उन्हें बीच में ही घर वापस भेजना पड़ सकता था.

2013 आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से IPL डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में ज्यादा समय नहीं लगा। 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए उन्होंने भारतीय टीम में डेब्यू किया और 2017 में उन्हें टेस्ट कैप मिली।

ये भी पढ़ें- RRR box office collection: लगातार धमाल मचा रही है राजामौली की फिल्म, कमा लिए इतने करोड़