IPL 2022: जैसा कि हम सब जानते हैं इन दिनों क्रिकेट प्रेमियों के का दीवानापन आईपीएल को लेकर सर चढ़कर बोल रहा है. आईपीएल 2022 का 15 सीजन अब शुरू हो चुका है और कल रात मंगलवार को पांचवां मुकाबला खेला गया राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच पुणे में मुकाबला हुआ, आखिर राजस्थान रॉयल्स का दबदबा इतना वादा रहा कि राजस्थान को सनराइजर्स के खिलाफ इतनी बड़ी जीत मिलने के पांच कारण हम आपको बताने जा रहे हैं आइए जाने..

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी थी. टीम के गेंदबाजों की शुरुआत अच्छी स्विंग से मिल रही थी, जोस बटलर 7 बॉल तक अपना खाता नहीं खोल पाए थे और भुवनेश्वर ने पहले ओवर में महज 1 रन दिया था. इस ओवर में भुवनेश्वर ने बटलर को आउट भी दिया था लेकिन यह गेंद नो बॉल निकली. अगर भुवनेश्वर कि वह गेंद नो बॉल नहीं होती तो सनराइजर्स को विकेट मिल जाता.

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut ने इस मशहूर एक्टर को कह दिया ‘बिगड़ा हुआ संघी’, जानिए यहां..

वाशिंगटन सुंदर सनराइजर्स के लीड स्पिनर थे लेकिन वह पूरी तरीके से गेंदबाजी में फ्लॉप रहे उन्होंने 3 ओवर में केवल 47 रन लुटाए और 1 विकेट भी नहीं ले पाए .

मैच में राजस्थान के सभी बल्लेबाजों ने थोड़ी-थोड़ी रन बने टीम को जितवा दिया संजू सैमसन ने 55 रन जायसवाल ने 20 रन जोश बटलर ने 35 रन देवदत्त ने 41 और हिटमायर 32 रन बनाकर टीम को अच्छे मुकाम पर ले आए.

सनराइजर्स के कैप्टन केन विलियमसन ने एडन मार्करम को पांचवें क्रम पर खिलाया. मार्करम ने हैदराबाद के लिए नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा 57 रन जोड़े. मार्करम को ऊपरी क्रम मे खिलाया जा सकता था.

हैदराबाद की पारी के दौरान दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर केन विलियमसन स्लीप में कैच आउट हुए थे. गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर संजू सैमसन के पास पहुंची. संजू सैमसन के हाथ से लगकर गेंद स्लिप में खड़े देवदत्त के हाथों में आई. देवदत्त के कैच लेने से पहले बॉल का कुछ हिस्सा जमीन से टकराता हुआ दिखा लेकिन अंपायर ने विलियमसन को आउट कर दिया अगर विलियमसन कैंट पर आउट नहीं होते तो मैच का रुख पलटने की काफी उम्मीद थी.

ये भी पढ़ें- Malaika Arora ने व्हाइट डीप नेक ड्रेस में दिखाई ऐसी अदाएं, लोगों की थम गई सांसे