IPL 2022: आखिरकार लंबे समय का इंतजार खत्म हुआ और आईपीएल के 15 सीजन का आगाज आज ही 26 मार्च को होने जा रहा है, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है या मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. जैसा कि हम सब जानते हैं इस बार आईपीएल के मैदान में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें उतरने वाली है और यह सीजन काफी रोमांचक होने वाला है.

अच्छी खासी रकम को खर्च करके आईपीएल में टीम मालिकों ने प्लेयर को खरीदा है हम आपको कुछ ऐसे कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें टीम इंडिया अपना भविष्य देखती है.

रोहित शर्मा की उम्र लगभग 35 के पार हो जाएगी ऐसे में 3 से 4 साल तक उनके कप्तान बने रहने की उम्मीद है जिसके बाद बीसीसीआई को हर हाल में नया कप्तान ढूंढना होगा. ऐसे में इन खिलाड़ी टीम इंडिया अपना भविष्य देख रही है.

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चंद दिनों पहले ही सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स का कैप्टन बनाया गया आई पी एल 2022 में जडेजा की टीम से काफी उम्मीदें की जा रही है.

ये भी पढ़ें- पति विकी कौशल बाहों में नजर आई Katrina Kaif, पार्टी से लौटते वक्त हो गई तस्वीरें वायरल..

कोलकाता नाइट राइडर्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर कप्तानी का अच्छा खासा एक्सपीरियंस रखते हैं इससे पहले आईपीएल में श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल की कप्तानी भी कर चुके हैं.

स्टार बल्लेबाज केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी का सबसे अच्छा विकल्प है 3 वर्ष एक टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी कर चुके केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम को मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी लेकिन शानदार प्रदर्शन कर भविष्य के लिए अपना मजबूत नाम बना सकते हैं.

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स के कैप्टन सी करने जा रहे हैं, मयंक इससे पहले टीम के उप कप्तान थे. मयंक ने केएल राहुल की गैरमौजूदगी में खुद को एक अच्छा कप्तान बनाकर टीम इंडिया को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की थी.

शानदार विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं आई पी एल 2021 में ऋषभ पंत ने अपनी कप्तानी से सबका दिल जीत लिया था. टीम इंडिया के भविष्य के लिए या एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें- IPL 2022 का आगाज आज से, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैच की पूरी जानकारी पाएं यहां