IPL 2022: क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है. भारत देश में आईपीएल को लेकर अलग ही उत्साह देखने को मिलता है. जैसा कि हम सब जानते हैं आईपीएल का 15 वा सीजन अब शुरू हो चुका है. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल में एक महारत हासिल की है. सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना परचम लहराया. दिल्‍ली ने मुंबई पर 4 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही पंत की टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

आई पी एल 2022 के पहले डबल हेड के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने 5 विकेट से रॉयल चैलेंजर्स को हराया था. आरसीबी ने पंजाब को 206 रन का टारगेट दिया था और मयंक अग्रवाल की टीम ने 1 ओवर पहले से हासिल कर लिया था.

इस शानदार जीत के बाद पंजाब कोलकाता नाइट राइडर्स से आगे निकाल कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई. कोलकाता नाइट राइडर्स में आई पी एल 2022 के पहले मुकाबले में आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम जी हां हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स की, को हराया था.

ये भी पढ़ें- Polly Umrigar: भारत के पहले क्रिकेटर जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगाया दोहरा शतक

दिल्‍ली, पंजाब और केकेआर तीनों ने अपने अपने पहले मैच जीते, मगर रन रेट अधिक होने के बाद दिल्‍ली (0.914) टॉप पर पहुंच गई.

चेन्नई सुपर किंग, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस तीनों टीमों ने अपने पहले मैच में गवा दिए. लेकिन रन रेट के बेसिस पर चेन्नई अभी पॉइंट टेबल में चौथे और आरसीबी 5 में वही मुंबई आठवें स्थान पर है.

जैसा कि हम सब जानते हैं इस बार आईपीएल में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा ले चुकी हैं दो नई टीमें शामिल हुई उनमें से एक है लखनऊ सुपर जॉइंट और गुजरात टाइटंस. लखनऊ सुपरजाइंट्स राजस्थान रॉयल्स सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस ने अभी तक अपने अभियान का आगाज नहीं किया है. पहले मैच में 88 रन बनाने के बाद आरसीबी के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी ऑरेंज कैप में सबसे आगे है.

ये भी पढ़ें- IPL 2022: जब कोहली बोले- ये बुमराह-बुमराह क्या कर लेंगे? पढ़ें पूरा किस्सा