आईपीएल 2022 (IPL 2022) की खबरों का इंतज़ार हर कोई करता है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. 2 नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद पिछलें दिनों टी20 लीग से जुड़ी हैं. क्रिकेटप्रेमियों के लिए एक ख़ुशख़बरी है, अहमदाबाद आईपीएल टीम (IPL 2022) का मुख्य कोच भारत के पूर्व तेज तर्रार गेंदबाज आशीष नेहरा को चुना गया है. जबकि इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी टीम के क्रिकेट डायरेक्टर होंगे।

भारत के पूर्व कोच और वर्ल्ड कप विजेता गैरी कर्स्टन इस टीम के मेंटॉर बनेंगे, आईपीएल का ऑक्शन आने वाले माह फरबरी में होने की उम्मीद जताई जा रही है. गैरी कर्स्टन की कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा था, उनके इसी अनुभव को देखते हुए अहमदाबाद टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है. टीम पहली बार लीग में उतर रही है.

आईपीएल के सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि ‘अहमदाबाद टीम अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं कर सकती, क्योंकि लेटर ऑफ इंटेट मिलने के बाद ही यह किया जा सकता है. अहमदाबाद टीम के आला अधिकारी इन तीनों का इंटरव्यू कर चुके हैं और इस सीजन के लिए उनका चयन हो चुका है.’ नेहरा पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कोच रह चुके हैं. हालांकि आरसीबी की टीम अब तक टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सकी है.

तेज तर्रार गेंदबाज आशीष नेहरा के पास अनुभव की कमी नहीं है. गेंदबाज ने टीम इंडिया की ओर से 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं. साथ ही जब 2003 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया पहुंचीं थी, तब नेहरा टीम का हिस्सा थे.