INDvsSA: कौन होगा टी-20 का सिकंदर? 'विराट' या 'रोहित' | Bharat Gossips

INDvsSA: कौन होगा टी-20 का सिकंदर? ‘विराट’ या ‘रोहित’

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 18 सितंबर को मोहाली में दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास कुछ रिकॉर्डस को अपने नाम करने का मौका होगा।

दोनों की कोशिश होगी एक धमाकेदार पारी खेलकर भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका खिलाफ अपनी धरती पर पहली जीत दिलाए।

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ कहे जाने वाले रोहित शर्मा मौजूदा वक्त में टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और विराट कोहली उनसे केवल 53 रन पीछे हैं। रोहित ने 88 टी-20 पारियों में 2422 रन बनाए हैं, जबकि कोहली 65 पारियों में 2369 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा की कोशिश होगी टी-20 सीरीज की शुरुआत शानदार हो। विराट के पास मौका होगा कि वह रोहित को पीछे छोड़ सबसे आगे हो जाए।

क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेंट में रोहित और कोहली दोनों ही पचास या उससे अधिक रन पर टाई किए हुए हैं। रोहित ने 17 अर्द्धशतक और चार शतक लगाए हैं, जबकि कोहली ने टी-20 में 21 अर्द्धशतक लगाए हैं। यानी कि दोनों ने टी-20 में पचास पार का स्कोर एक बराबर 21 बार बनाया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में विराट और रोहित में से कोई भी अर्धशतक लगता है, तो वह आगे निकल जाएगा। बता दें कि भारत ने घरेलू मैदान पर टी-20 में कभी दक्षिण अफ्रीका को नहीं हराया है।

साल 2015 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज घर पर खेली थी और तीन मैचों की सीरीज 0-2 से हारी थी। एक मैच रद्द हो गया था। भारत में दक्षिण अफ्रीका का जीत का प्रतिशत 66.67 का है। उन्होंने छह में से चार मैच जीते हैं। विराट कोहली किसी भी हालत में इस रिकॉर्ड को बदलना चाहेंगे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम सात बजे होने वाला था, लेकिन लागातार बारिश होने के कारण इस मैच में टॉस तक नहीं हो पाया। जिसके अंपायर ने इस मैच को रद्द करने का फैसला किया। 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

क्यों फैल रही ऐसी अफवाहें? 'इंशाअल्लाह' को बंद करने का एलान कर चुके हैं भंसाली

Mon Sep 16 , 2019
भंसाली प्रोडक्शन्स ने बीती 27 अगस्त को जबसे इंशाअल्लाह को बंद करने का एलान किया, तबसे इस बारे में हर दिन कोई न कोई नई अफवाह सुनने को मिल रही है। सलमान खान और आलिया भट्ट के साथ ‘इंशाअल्लाह’ बनाने के लिए भंसाली की प्रोडक्शन कंपनी ने काफी मेहनत की […]
bhansali and salman