IND vs AUS ODI : पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, इस टीम के साथ उतरेंगे हार्दिक पांड्या  मैदान पर

IND vs AUS ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज अब समाप्त हो चुकी है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देते हुए 2-1 से जीत हासिल करने में भी कामयाब रही। अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने वाला है।

भारतीय टीम का वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ यह आखिरी मुकाबला है, ऐसी स्थिति में यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI कैसी रहेगी, आइए जानते हैं।

रोहित शर्मा नहीं बल्कि कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या संभालेंगे

एकदिवसीय सीरीज में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें अब कुछ दिनों के लिए आराम दिया जा रहा है। यह खिलाड़ी लगातार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आखिरी मुकाबले में, जोकि 5 दिनों तक चला, खेलते रहे, जिन्हें आराम करने के लिए अब बहुत कम समय ही शेष रह गया है।

रोहित शर्मा किन्ही कारणों के चलते पहले वनडे में नजर नहीं आएंगे। उनकी गैरमौजूदगी में शुभमन गिल और ईशान किशन सलामी जोड़ी के रूप में उतर सकते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे स्थान पर और चौथे स्थान पर सूर्यकुमार यादव का उतरना निश्चित है।

श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट का नहीं हो सका ऐलान

वहीं अगर नंबर 5 की बात की जाए, तो केएल राहुल की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है। हालांकि केएल राहुल इस समय बहुत ही बुरी फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें मौका दिया जा सकता है, क्योंकि श्रेयस अय्यर चोटिल है लेकिन अब तक उनके रिप्लेसमेंट का कोई ऐलान नहीं किया गया है। कप्तान हार्दिक पांड्या छठे नंबर पर और रवींद्र जडेजा सातवें नंबर पर नजर आएंगे।

यह गेंदबाज आएंगे नजर

वही बात अगर गेंदबाजी की करें, तो ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है, क्योंकि शार्दुल ठाकुर गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाजी की भी काबिलियत रखते हैं। इसके अतिरिक्त कुलदीप यादव को मौका मिलना निश्चित है। इसके साथ इस प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को भी मौका मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन में सम्मिलित खिलाड़ियों में शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज सिराज के नाम शामिल हैं।

Read Also:-भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट ड्रा कराना पड़ गया भारी, नहीं बन सकी Team India नंबर एक, सपना हुआ चकनाचूर