IND vs SL : पहले वनडे में तो मिल गई जीत लेकिन अगर नहीं सुधारी यह तीन गलतियां तो भारत की हार है निश्चित

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच 12 जनवरी दिन (गुरुवार) को दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, एकदिवसीय सीरीज में भारत सिर्फ 1-0 से आगे है। पहले मैच के दौरान भारत श्रीलंका को 67 रनों से मात देने में कामयाब रहा। भारत यह मैच तो जीत गया था, लेकिन मैच के बाद भारतीय टीम में कई नकारात्मक पहलू भी नजर आए। जैसे खराब फील्डिंग का होना स्पिनरों का रोल आदि। आइए इस आर्टिकल के जरिए एक बार डालते हैं इन बातों पर एक नजर।

फील्डिंग में करना होगा सुधार

पहले मैच में भारतीय टीम काफी सामान्य नजर आई, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही साधारण फील्डिंग करते हुए आसानी से श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका का कैच टपकाते नजर आए, लेकिन तुरंत इन मौकों का फायदा उठाते हुए दासुन शनाका ने मैच में शानदार शतक जड़ दिया। अगर ऐसी सिचुएशन में भारतीय टीम का मैच के दौरान टोटल कम होता, तो निश्चित ही भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड सकता था।

स्पिनरों का खराब प्रदर्शन

मैच से पहले काफी उम्मीदें जताई जा रही थी। कि श्रीलंकाई बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनर बहुत अधिक परेशान करने वाले हैं। लेकिन पहले मैच के दौरान भारतीय स्पिनर युज़वेंद्र चहल और अक्षर पटेल के द्वारा कोई खास कमाल नहीं दिखाया जा सका।

जहां 10 ओवर में 58 रन देते हुए हुए युज़वेंद्र चहल मात्र 1 विकेट प्राप्त कर सके, वही अक्षर पटेल 10 ओवर में 58 रन खर्च करते हुए एक भी विकेट नहीं चटका सके।

मिडिल ऑर्डर का खराब प्रदर्शन

पहले मैच के दौरान भारतीय टॉप आर्डर ने तो बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। जहां शुभमन गिल 70, कप्तान रोहित शर्मा 83, और विराट कोहली शानदार शतक जड़ने में कामयाब रहे, लेकिन उनके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

वही हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अभी मात्र 14 रन बनाकर पवेलियन लौट आए। वर्ल्ड कप को देखते हुए भारत को अपने इस प्रदर्शन में काफी हद तक सुधार करना होगा। तभी एक बार फिर से भारत चैंपियन ट्रॉफी हासिल कर सकेगा।

Read Also:-IPL 2023 : LSG की बेस्ट प्लेइंग XI हुई तैयार, मैदान पर इन ऑल राउंडरो के साथ नजर आएंगे केएल राहुल