IND vs BAN : KL Rahul की एक छोटी सी गलती के कारण भारत है बैकफुट पर, कप्तान की इस छोटी सी गलती से कहीं हार न जाए टीम इंडिया

IND vs BAN :भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल बहुत ही रोमांचक रहा है। बांग्लादेश की दूसरी पारी मैच के तीसरे दिन 231 रनों पर ऑल आउट हो गई जिसके चलते मैच जिताने के लिए दूसरी पारी में भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया गया। जिसके जवाब में भारतीय टीम तीसरे दिन के इस खेल में अंत तक 4 विकेट पर 45 रन बनाने में कामयाब रही। लेकिन अभी भी टीम को जीतने के लिए 100 रनों की आवश्यकता है।

भारत लिटन दास के कारण परेशानी में

तीसरे दिन खेले जा रहे इस खेल में बांग्लादेशी बल्लेबाज 8 रनों से आगे खेलने लगे। जिसमें आर अश्विन के द्वारा बांग्लादेश को शुरुआती झटका दिया गया। उन्होंने 5 रनों पर शांतो को पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद सिराज द्वारा भी पहली पारी के हीरो मोमिनुल हक को 5 रनों पर आउट किया गया। इसके बाद जाकिर अली एक छोर पर टिके रहे, और दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते चले गए। जाकिर भी लंच के बाद 51 रनों पर आउट हो गए।

इसके बाद इस पारी को लिटन दास द्वारा संभाला गया और नुरुल हसन के साथ वह छठवें विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी करते नजर आए। नुरुल भी 31 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी में टीम को 200 के पार लिटन दास ने ही बल्लेबाजों की सहायता से पहुंचाया। फिर वह भी 73 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी में खलील अहमद के रन आउट होने के साथ ही बांग्लादेश की पूरी टीम 231 रनों पर सिमट कर रह गई। और भारत 145 रनों के लक्ष्य को पा सका।

दूसरी पारी के दौरान भारत की शुरुआत रही खराब

वही जवाब में शुरुआत में भारत कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका। भारत के कप्तान केएल राहुल द्वारा कोई खास कमाल नहीं दिखाया जा सका, और मात्र 2 रन बनाकर ही वह शाकिब की गेंद पर आउट हो गए। उनके बाद पुजारा, शुभमन गिल और विराट कोहली भी मेहंदी हसन मिराज से आउट हो गए।

इसके बाद चौथे नंबर पर आए बल्लेबाजी करने अक्षर पटेल द्वारा जयदेव उनादकट और विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को संभाला गया। और दिन का खेल खत्म होने तक भारत 4 विकेट के नुकसान पर 45 रन ही बना सका। भारत की तरफ से 26 रन बनाकर अक्षर पटेल और 3 रन बनाकर जयदेव उनादकट क्रीज पर मौजूद थे। लेकिन अब भी भारत को जीत के लिए 100 रनों की आवश्यकता है। भारत की सारी उम्मीदें ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन के कंधों पर टिकी हुई है।

केएल राहुल ने डुबोई भारत की लुटिया

भारत को इस खराब स्थिति में पहुंचाने का मुख्य कारण कप्तान केएल राहुल है, जिन्होंने टीम में 3 गेंदबाजों को रखा है, जबकि पूरी तरह से पिच स्पिन गेंदबाजों को सपोर्ट कर रही है। ऐसी सिचुएशन में भारतीय स्पिनर तो कुछ खास असर नहीं जमा पा रहे हैं, लेकिन बांग्लादेश अपने तीन स्पिनरों की सहायता से भारत को बैकफुट पर धकेलता नजर आ रहा है।

केएल राहुल के द्वारा इस टेस्ट मैच से कुलदीप यादव को बाहर कर सबसे बड़ी गलती कर दी गई है। जिसका खामियाजा भारतीय टीम को इस तरह से चुकाना पड़ रहा है।

Read Also:-IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने वाला यह खिलाड़ी, नीलामी के बाद तय हुआ नाम