IND vs SL : भारत श्रीलंका सीरीज के बीच में ही शोक में डूबा क्रिकेट जगत, हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का निधन

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत भारत की जीत के साथ ही हो चुकी है। जहां भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर सकी। तो वही क्रिकेट जगत में एक बहुत बुरी खबर सामने आई है। दरअसल क्रिकेट जगत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक ही इस दुनिया से अलविदा बोल दिया‌। वह दिग्गज ‌खिलाड़ी कौन है, आइए जानते हैं।

यह दिग्गज खिलाड़ी छोड़ चला दुनिया

यहां जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड का पूर्व क्रिकेटर ब्रूस मरे। जो 82 वर्ष की उम्र में दुनिया से अलविदा बोल चुके हैं। ब्रूब्रूस मरे दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थे, जो फरवरी 1968 में टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में अपना कदम रखने में कामयाब रहे थे।

न्यूजीलैंड के लिए अब तक वह 13 मुकाबलों में 23.92 की बेहतरीन औसत के साथ 598 रन बनाने में कामयाब रहे। इस खिलाड़ी के नाम 5 अर्धशतक भी मौजूद हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी की बेहतरीन पारी

अगर पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी की यादगार पारी के बारे में बात की जाए, तो उन्होंने कम स्कोर वाले मैच में 127 रनों की निर्णायक पारी की बढ़त हासिल कराने में टीम की काफी सहायता की थी।

न्यूजीलैंड वह टेस्ट मुकाबला 5 विकेट से जीतने में कामयाब रहा था। वहीं अंतिम मुकाबलों को न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से अपने नाम कर सकी थी। जिन कारणों के चलते यह जीत उनकी पहली टेस्ट सीरीज जीत भी थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जताया शोक

जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा अपने पुरुष और महिला टीम के ट्विटर अकाउंट के माध्यम से खिलाड़ियों के देहांत पर शोक व्यक्त किया गया है। शोक जताते हुए उन्होंने लिखा है कि,।

हमें पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और 82 वर्ष की उम्र में ब्रूस मरे के निधन का बहुत अधिक दुख हुआ है। जैसा कि उन्हें माना जाता था। उन्होंने 1968 और 71 के बीच 23.92 की औसत के साथ 13 टेस्ट खेले। ब्रूस मरे न्यूजीलैंड की अमेलिया और जेस केर के दादा थे। हमारी संवेदना उनके और उनके परिवार के दोस्तों के साथ पूर्ण रूप से है।

Read Also:-IPL 2023 से पहले मुकेश अंबानी ने फैंस को दिया बड़ा तोहफा, जानिए कैसे फ्री में देख सकते हैं पूरा आईपीएल