IND vs SL:- श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान ऐसी रहेगी Team India की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

IND vs SL:- भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की T20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। जिसके लिए Team India में बहुत से बदलाव होने वाले हैं, इसके पीछे का मुख्य कारण यह है कि अब भारतीय टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की वनडे टीम में वापसी हो रही है। जिसके चलते कई खिलाड़ियों को इस प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है‌, जो श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में मौजूद थे। साल 2023 की शुरुआत में बीसीसीआई अब वनडे वर्ल्ड कप के लिए रणनीतियां बनाना शुरू कर चुकी है।

इस खिलाड़ी के साथ रोहित शर्मा करेंगे अपनी ओपनिंग

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा वनडे मैच में इशांत शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। दोनों खिलाड़ी एक साथ ओपनिंग करते हुए कई मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कमाल दिखा चुके हैं।

ऐसी सिचुएशन में यह निश्चित है, कि अगर रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग करते हैं तो शुभमन गिल को भारतीय टीम से बाहर रहना पड़ेगा। इसके बाद विराट कोहली का नंबर तीन पर पूर्ण रुप से बल्लेबाजी करना निश्चित है।

ऐसा रहेगा मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर में वनडे मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर मौका दिया जा सकता है, जो इस वक्त शानदार फॉर्म में मौजूद हैं।

इसके अतिरिक्त नंबर पांच पर श्रेयस अय्यर और इसके साथ साथ इस बार केएल राहुल से ओपनिंग ना करा कर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी इस खिलाड़ी को दी जा सकती है। जो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उठाएंगे। इससे पहले कई बार केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते देखे जा चुके हैं।

इन खिलाड़ियों की हो सकेगी वापसी

भारतीय टीम में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी काफी लंबे समय के बाद वापसी करने जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त युज़वेंद्र चहल को स्पिन गेंदबाजी सौंपी जाएगी। वही ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर टीम में अक्षर पटेल शामिल होंगे।

इसके साथ-साथ अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाज की भूमिका निभाते नजर आएंगे। सबसे खास बात यह रही कि काफी लंबे समय के बाद टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह की एंट्री हुई है। जिन्हें एक बार फिर से बेहतरीन प्रदर्शन कर अपना जलवा कायम करना होगा।

Read Also:-World Cup 2023 के लिए इन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को टीम इंडिया में मिल सकेगा मौका, यह घातक गेंदबाज हुआ बाहर