IND vs SL : 42 T20 मैच खेलने के बाद ही भारतीय टीम के कप्तान बने Suryakumar Yadav मिली हार्दिक पांड्या की जगह कप्तानी, जानिए कारण

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान कई अद्भुत दृश्य मैदान पर दिखाई दिए। भले ही इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में बढ़त हासिल कर चुकी हो, लेकिन अचानक बीच मैदान में Suryakumar Yadav बतौर कप्तान नजर आए। जी हां बीच मैच में अचानक कप्तानी की बागडोर सूर्यकुमार को सौंपना एक बेहद चौंकाने वाला फैसला रहा। 5 जनवरी को होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान भी भारतीय टीम जीत कर सीरीज हासिल करना चाहेगी।

बीच मैच में सूर्यकुमार बनाए गए कप्तान

पहले टी-20 मुकाबले के दौरान कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या के अचानक चोटिल होने के चलते बेहद जल्दबाजी में उप कप्तान की भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव को कप्तानी की बागडोर सौंपी गई। जिस समय भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी, उसी समय लॉन्ग ऑन के चक्कर में हार्दिक पांड्या चोट का शिकार हो गए।

उन्हें क्रेप की शिकायत हो गई है, जिसके चलते मुकाबले के दौरान बीच में ही हार्दिक पांड्या दर्द से कराहते नजर आए। जिसके चलते उन्हें मैदान से बाहर लाया गया। अगर हार्दिक पांड्या के अधिक चोट लगी होगी, तो फिर अगले मुकाबले में कप्तानी की बागडोर सूर्यकुमार यादव के हाथ में ही रहेगी, यह बात पूरी तरह से तय है।

सूर्यकुमार के पास बेहतरीन मौका

भारतीय टीम के 360 डिग्री कहलाने वाले सूर्यकुमार यादव अब तक भारत के लिए 42 T20 मैच ही खेले हैं।
इसके बाद भी उन्हें कप्तानी सौंपनी पड़ी। इसके पीछे का मुख्य कारण यह रहा, कि कई मौकों के दौरान भारतीय टीम के लिए कप्तान की भूमिका निभाने वाले केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों ही खिलाड़ी मौजूद नहीं है, जिसके चलते मैनेजमेंट द्वारा सूर्यकुमार यादव पर भरोसा जताया गया। ऐसी सिचुएशन में अब सूर्यकुमार यादव के पास अपने को साबित करने का सुनहरा मौका मौजूद है। वह अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों को ही अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते साबित कर सकते हैं।

भारतीय टीम को मिली बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले T20 मैच में श्रीलंका द्वारा टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निश्चय किया गया। भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाने में कामयाब रही।

जब मैदान पर श्रीलंकाई टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी, तो 20 ओवरों में 160 रन के स्कोर पर ही वह ऑल आउट हो गई, जिसके चलते भारत 1-0 से सीरीज पर बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा।

Read Also:-Shubman Gill and Shivam Mavi श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू कैप मिलते ही नहीं रोक सके अपने आंसू, हार्दिक ने लगाया गले, वीडियो वायरल