IND vs SL : दो बड़े बदलावों के साथ मैदान पर उतरी श्रीलंका टीम, अपने पसंदीदा खिलाड़ी कि रोहित शर्मा दे बैठे कुर्बानी

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डंन में खेला जा रहा है। जहां श्रीलंकाई टीम द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया गया। भारतीय टीम इस मैच के दौरान एक बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरी, वहीं श्रीलंकाई टीम में भी दो बदलाव किए गए।

मैच जीतकर सीरीज जीतने की टीम इंडिया की कोशिश

भारतीय टीम कोलकाता में खेले जा रहे इस मुकाबले के दौरान भारतीय टीम का सीरीज जीतने का पूरा प्रयास रहेगा। पिछले मैच में भारतीय टीम मेहमान टीम को 67 रनों से हराने में कामयाब रही थी। भारतीय टीम की यही कोशिश रहेगी, कि पिछले मैच के जैसा ही इस मैच में भी अपना प्रदर्शन दिखा सके।

इस मैच के दौरान एक बार फिर सबकी निगाहें भारतीय बल्लेबाजों पर टिकी रहेंगी। पिछले मैच के दौरान भारत की तरफ से विराट कोहली शानदार शतक जड़ने में कामयाब रहे थे। वहीं शुभमन गिल और रोहित शर्मा के द्वारा बेहतरीन अर्धशतक जड़ा गया था। दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों से अपने-अपने शतक जड़ने में चूक हो गई थी। लेकिन इस बार कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में यह दोनों ही खिलाड़ी चाहेंगे, कि पिछले मैच की गलतियों को दोबारा ना दोहराया जाए, और अपने अपने शतकों को पूरा करते हुए भारतीय टीम को एक जोरदार शुरुआत दिलाई जा सके।

अब तक ईडन गार्डन में 5 बार हो चुका है आमना – सामना

आपको बता दें, कि इन दोनों ही टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में 5 बार आमना-सामना हो चुका है। जहां भारतीय टीम तीन बार बाजी मारने में कामयाब रही। जबकि श्रीलंकाई टीम एक बाजी मार सकी है। वही एक बार मैच का परिणाम नहीं निकल सका। बल्लेबाजों के लिए यह ईडन गार्डन की पिच बहुत मददगार मानी जाती है। इस मैच के दौरान हमें हाई स्कोरिंग मुकाबला नजर आ सकता है।

भारतीय टीम – भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के नाम सम्मिलित हैं।

श्रीलंका टीम – श्रीलंकाई टीम ने सम्मिलित खिलाड़ियों में अविष्का फर्नांडो, नुवानिदु फर्नांडो, कुशल मेंडिस, धनजंय डी सिल्वा, चरिथ असंलका, दासुन शनका (कप्तान), चमिका करूणारत्ने, वानिंदु हंसरंगा, कासुन रजिथा, लहिरू कुमारा और दुनिथा वेललेज के नाम सम्मिलित हैं।

Read Also:-कप्तानी के पद पर Rohit Sharmaनहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया जाए कप्तान, तो बन सकता है भारत विश्व विजेता