IND vs SL : Suryakumar Yadav की तूफानी बल्लेबाजी के आगे नहीं टिक सकी श्रीलंका, हुए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित

IND vs SL : 7 जनवरी राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का रोमांचक, अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला गया। जहां भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया गया। भारतीय टीम ने अपनी बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते 5 विकेट के नुकसान पर श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य सौंपा।

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए 137 रन बनाने में नाकाम रही। जिसके चलते भारत T20 सीरीज जीतने में कामयाब रहा। भारत की जीत का सबसे बड़ा श्रेय सूर्या को जाता है, जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया।

प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से सम्मानित हुए सूर्या

बेहतरीन और ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किए गए जिसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की…

“जब हम किसी खेल की तैयारी में जुटे हुए हो, तो सबसे अधिक महत्वपूर्ण अपने ऊपर दबाव बनाना होता है। अगर अभ्यास में ही आप इस प्रक्रिया को अपनाते हैं, तो खेलते समय आपको काफी आसानी रहती है। इसमें बहुत अधिक मेहनत भी शामिल होती है, लेकिन यह सब एक बेहतर अभ्यास सत्र करने के लिए है। आपको अपने खेल के विषय में मालूम होना चाहिए, और उसी के अनुसार अपनी तैयारियों को भी करना चाहिए।”

 

कोच की भी की गई जमकर तारीफ

आगे अपनी बातों को बढ़ाते हुए बताया कि-

“मैं पीछे की बाउंड्री जो कि 50 – 60 मीटर की तरह है, उसे ही निशाना बना रहा था। उनमें कुछ शॉट तो ऐसे होते हैं जो पहले से निर्धारित होते हैं। आपको दूसरे शॉट पर लगाने की आवश्यकता होती है, ताकि गेंदबाज के प्लान बदलने पर आपको जवाब मिल सके। द्रविड़ मुझे खेल के दौरान सिर्फ आनंद उठाने और अपनी अभिव्यक्ति के लिए कहते हैं।”

 

91 रनों से भारत ने हासिल की जीत

तीसरे T20 मैच में जीतने के लिए भारतीय टीम द्वारा श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य दिया गया। 20 ओवर पर खेलते हुए भारतीय टीम 5 रनों के नुकसान पर 228 रन बनाने में कामयाब रही। जहां टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन मात्र 1 रन बनाकर ही आउट हो गये, वहीं शुभमन गिल अर्धशतक जड़ने से चूक गए। 36 गेंदों का सामना करते हुए गिल 40 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे, वहीं 35 रन बनाने में राहुल त्रिपाठी भी कामयाब साबित हुए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर अपनी धुआंधार बल्लेबाजी का जमकर प्रदर्शन करते हुए 51 गेंदों पर अपनी 112 रनों की पारी खेलकर शतक को पूरा किया। हार्दिक पांड्या 4 रन, साथ ही दीपक हुड्डा भी 4 रन ही बना सके, वही टीम के लिए 21 रनों पर नाबाद पारी अक्षर पटेल द्वारा खेली गई।

Read Also:-IND vs SL : भारत की जीत के साथ हुई नए साल की शुरुआत, श्रीलंका को 91 रनों से शिकस्त दे सीरीज पर किया कब्जा