IND vs SL: श्रेयस अय्यर ने बेंगलुरु में चल रहे पिंक बॉल टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा। अय्यर ने पिछले साल ऐसा कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में किया था, जहां उन्होंने पहली दूसरी पारी में 50 रन बनाकर शतक बनाया था।

श्रेयस अय्यर ने भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपनी अविश्वसनीय शुरुआत जारी रखी है। बेंगलुरू में पहली पारी के दौरान सिर्फ 98 गेंदों में 92 रनों की शानदार पारी के बाद, अय्यर ने दूसरी पारी में भी एक अर्धशतक लगाया।

87 गेंदों में 67 रनों के बाद, अय्यर को लसिथ एम्बुलडेनिया ने आउट किया और शतक बनाने का एक और मौका गंवा दिया। हालाँकि, अपनी शानदार पारी के माध्यम से, अय्यर ने पिंक बॉल टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कर लिया।

इसी के साथ, अय्यर यह उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व क्रिकेट के चौथे खिलाड़ी भी बन गए। वे इस सूची में डैरेन ब्रावो, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुस्चगने के साथ शामिल हो गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग फ्रैंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के नव नियुक्त ये कप्तान, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद पिंक बॉल टेस्ट में अर्धशतक बनाने वाले तीसरे भारतीय बने।