IND vs SL : जानिए क्या था कारण, जिसके चलते नहीं कर सकी बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह की रिप्लेसमेंट की घोषणा

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 10 जनवरी (आज) दिन मंगलवार को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू होगी। जिसका पहला मैच दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें मैच के लिए गुवाहाटी पहुंच चुकी है। इस मैच के पहले दोनों ही टीमों द्वारा अभ्यास सत्रों में भाग लेकर अपनी तैयारियां की जा चुकी है। भारतीय समयानुसार 10 जनवरी को 1:30 बजे से मैच की शुरुआत होगी।

नहीं की गई जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा

पहले वनडे मैच के पहले ही भारत को एक जोरदार झटके का सामना करना पड़ा है। टीम के महत्वपूर्ण गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई द्वारा टीम की घोषणा के बाद उन्हें जोड़ा गया था। लेकिन लेकिन अभी चोट के बाद वह रिकवर नहीं हो सके है। जिसके चलते उन्हें टीम से आराम दे दिया गया है।

इस बात की जानकारी बीसीसीआई की तरफ से सोमवार को दी गई है। अभी बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। क्योंकि वह घोषणा के बाद शामिल किए गए हैं ।इन्हीं कारणों के चलते टीम में किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

टीम में शामिल 4 खिलाड़ी

भारतीय टीम से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद चार तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं। जिनमें मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है। इन गेंदबाजों में मोहम्मद शमी की वापसी चोट के बाद हो सकी है। जबकि उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह यहां तक T20 खेलकर पहुंच सके है।

भारतीय टीम : भारतीय टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में  रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक , अर्शदीप सिंहके नाम शामिल है।

Read Also:-शतकीय पारी खेलने के बाद भी भारतीय टीम में नहीं टिक सकेंगे Suryakumar Yadav, उनकी जगह टीम इंडिया में शामिल होगा यह खिलाड़ी