IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में पारी की शुरुआत ईशान किशन और शुभमन गिल नहीं, बल्कि करेंगे यह दो खिलाड़ी

IND vs SL : नए साल की शुरुआत यानी 3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के दौरान बीसीसीआई द्वारा बड़े बदलाव करते हुए रोहित, राहुल और विराट जैसे खिलाड़ियों को मौका ना देकर सिर्फ युवा खिलाड़ियों को ही मौके दिए गए हैं। ऐसी सिचुएशन में इस समय भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास सबसे बड़ा काम सलामी बल्लेबाजों का चयन करना है।

आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं, कि ऐसे कौन से दो खिलाड़ी है, जो श्रीलंका के खिलाफ पारी की शुरुआत करने में सक्षम है।

बन सकती है ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड की जोड़ी

पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के स्थान पर बीसीसीआई ऐसे खिलाड़ियों को मौके देने के इंतजार में है, जो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हो। इसमें बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट ईशान किशन में यह है, कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। जिसके चलते ईशान किशन का सलामी बल्लेबाज के रूप में टिकना तो तय है। वहीं ऋतुराज गायकवाड और सुभमन गिल के बीच में किस खिलाड़ी को पारी की शुरुआत करने का मौका देना चाहिए।

क्रिकेट एक्सपर्टस का मानना है, कि इस सीरीज में ऋतुराज गायकवाड को अधिक मौके देने के चांसेस बन रहे हैं। जिसका कारण उनका लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करना है।

दोनों का कैसा रहा करियर

भारत के लिए ईशान किशन अब तक 10 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें 53 की औसत से 477 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं आईपीएल के दौरान 75 मैच खेलते हुए 132 के स्ट्राइक रेट से 1870 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके अतिरिक्त ईशान किशन ने भारत के लिए 21 टी20 मैच भी खेले, जिसमें वह 589 रन बनाने में कामयाब रहे हैं।

वही ऋतुराज गायकवाड भारत के लिए अब तक मात्र 1 एकदिवसीय मैच खेल सके, जिसमें उनके द्वारा 19 रन बनाए गए। वही T20 क्रिकेट में यह खिलाड़ी भारत के लिए 9 मैचों में 135 रन बनाने में कामयाब रहा।

घरेलू क्रिकेट में ऋतुराज का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके द्वारा 72 मैचों में 61 की औसत से 4 हजार रन बनाए गए हैं।

Read Also:-Nysa Devgan हुई पीकर मदहोश, वीडियो हुआ वायरल