IND vs SL: भारतीय टीम का T20 सीरीज के लिए किया गया ऐलान, इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेली जाएगी यह सीरीज

IND vs SL: भारतीय टीम नए साल में अपने नए सफर की शुरुआत करने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है। अगले साल की शुरुआत में ही तीन मैचों की T20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत को अपनी ही सरजमीं पर ही खेलनी है। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कल हो सकता है।

3 जनवरी से 7 जनवरी तक इन दोनों ही देशों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। वही खबर तो यहां तक सुनाई दे रही है, कि इस T20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे।

टीम का टॉप आर्डर

जहां चोट के कारण रोहित शर्मा इस सीरीज को खेलने में नाकाम रहेंगे ,वही सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी अपनी शादी के कारण इस सीरीज में शामिल नहीं हो पाएंगे। ऐसी सिचुएशन में कई युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में खेलने का चांस मिल सकता है। श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ के साथ शुभमन गिल को भी चांस दिया जा सकता है।

तीसरे ओपनर के रूप में ईशान किशन एक बेहतर विकल्प साबित होंगे। बाएं हाथ के ओपनर के ईशान किशन टीम इंडिया के लिए एक बेहतर विकेटकीपर भी साबित हो सकते हैं।

टीम का मिडिल ऑर्डर

जहां श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में सूर्यकुमार यादव अपनी वापसी करते नजर आ रहे हैं। वहीं श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर T20 सीरीज में चुना जा सकता हैं। वहीं भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ियों में T20 सीरीज के लिए हार्दिक, वाशिंगटन सुंदर, जडेजा और शार्दुल ठाकुर को चांस दिया जा सकता है।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट

गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात की जाए, तो स्पिन गेंदबाजों में अक्षर पटेल, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव टीम में अपनी जगह बनाने की काबिलियत रखते हैं। तो वहीं तेज गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में शामिल किया जा सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारत की संभावित स्क्वॉड

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारत की संभावित स्क्वाड में शामिल खिलाड़ियों में शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अक्षर पटेल के नाम शामिल है।

Read Also:-IPL 2023 : आईपीएल ऑक्शन के दौरान बेटे की करोड़ों में बोली सुन, दूर बैठी मां और दादी नहीं रोंक सकी अपने आंसू