IND vs SL : भारतीय कप्तान ने सीरीज ही नहीं बल्कि जीत लिया दिल, ट्रॉफी मिलते ही इस खिलाड़ी को दी थमा

IND vs SL : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने में कामयाब रही। सीरीज के आखिरी मुकाबले के दौरान भारतीय टीम 317 रनों के साथ जीतने में कामयाब रही, वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सीरीज जीतने के बाद बेहद खुश नजर आए। वही सोशल मीडिया पर इस सीरीज़ को जीतने की तस्वीर काफी तेजी के साथ वायरल हो रही है।

सीरीज जीतने के बाद नहीं रहा टीम इंडिया की खुशी का ठिकाना

वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम बहुत खुश नजर आ रही है। हालांकि इस सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। यह भारतीय टीम की साल 2023 में दूसरी जीत रही। इससे पहले भारत T20 सीरीज को भी श्रीलंका से 2-1 से जीतने में कामयाब रहा। इसके बाद भारत को अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

कुछ ऐसे मनाया गया जश्न

जहां श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद स्टार बल्लेबाज शुभमन और विराट कोहली एक दूसरे को गले लगाते नजर आए, वही भारत के स्पिनर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज पर रोहित शर्मा ने जमकर प्यार बरसाया। इसके साथ ही विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज को गले भी लगाया, और साथ ही मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल ने एक-दूसरे को सीरीज जीतने के लिए जमकर शुभकामनाएं भी दी।

कुछ ऐसा रहा मुकाबला

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहां रोहित शर्मा ने 42 रनों की पारी खेली, तो वही शुभमन गिल ने भी शानदार शतकीय पारी खेली। विराट कोहली अपना 46 वां शतक पूरा करने में कामयाब रहे, जिसके चलते भारत श्रीलंका को 391 रनों का बड़ा स्कोर देने में कामयाब रहा।

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम लाचार नजर आई। पारी के दूसरे ओवर के दौरान सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैदान पर कोई भी खिलाड़ी नहीं टिक सके। वही दो खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्होंने दहाई का आंकड़ा पार कर लिया, तो वही 73 रन बनाकर पूरी टीम पवेलियन लौट गई, जिसके चलते भारत के नाम एक बड़ी जीत दर्ज हो सकी।

Read Also:-2 साल बाद Team India में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, चयनकर्ता भी एंट्री देने के लिए हुए मजबूर