IND vs SL : भारत की जीत के साथ हुई नए साल की शुरुआत, श्रीलंका को 91 रनों से शिकस्त दे सीरीज पर किया कब्जा

IND vs SL : 7 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों का रोमांचक T20 सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला गया। जहां भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया गया, जोकि टीम के लिए बहुत अधिक फायदेमंद साबित हुआ।

अपनी बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य सौंपा। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए रन बनाने में नाकाम साबित हुई और भारत T20 सीरीज जीतने में कामयाब रहा।

5 विकेट पर भारत ने बनाए 228 रन

श्रीलंका को तीसरे T20 मैच में जीतने के लिए टीम इंडिया द्वारा 229 रनों का लक्ष्य दिया गया। लेकिन 20 ओवर में खेलते हुए भारतीय टीम 5 रनों के नुकसान पर 228 रन बनाने में कामयाब रही। वहीं श्रीलंकाई टीम की हालत शुरुआत में खराब रही। जहां भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन मात्र 1 रन ही बना सके, वही शुभमन गिल अर्धशतक तक पहुंचने के बाद भी चूक गए। जहां 36 गेंदों का सामना करते हुए गिल 40 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे, वही राहुल त्रिपाठी द्वारा भी सिर्फ 35 रन ही बनाए गए।

इसके बाद अपनी धुआंधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए सूर्यकुमार यादव मैदान पर उतरे और 51 गेंदों पर 112 रनों की पारी खेलते हुए अपने शतक को पूरा करने में कामयाब रहे। जहां हार्दिक पांड्या मात्र 4 रन, वही दीपक हुड्डा भी 4 रन ही बना सके और 21 रनों पर नाबाद पारी अक्षर पटेल द्वारा खेली गई।

सूर्यकुमार यादव शतक जड़ने में रहे कामयाब

टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव द्वारा तीसरे और निर्णायक T20 में श्रीलंका के खिलाफ एक धमाकेदार शतकीय पारी खेली गई, जोकि उनके T20 करियर का तीसरा शतक रहा। इस खिलाड़ी ने 35 गेंदों का सामना करते हुए अपने शतक को पूरा कर सका। सूर्यकुमार 219.61 के शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 112 रन बनाने में कामयाब रहे। 7 चौके और 9 छक्के भी इसमें उनके नाम शामिल है। वहीं श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे अधिक 2 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में दिलशान का नाम शामिल है।

भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सकी श्रीलंका

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजों के द्वारा कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया जा सका। जहां टीम के लिए पथुम निशंका 15 रन, वही कुसल मेंडिस द्वारा 23 रनों की बेहतरीन पारी खेली गई। श्रीलंकाई टीम के लिए चरित 19 रन बना सके, और दासून शनाका का टीम के लिए 23 रनों का योगदान रहा।

इसके अतिरिक्त श्रीलंकाई टीम के किसी भी अन्य खिलाड़ी के द्वारा बड़ा स्कोर नहीं निभाया जा सका। जहां 0 रन बनाकर चामिका अपना विकेट खो बैठे, तो वही वानिंदू हसारंगा द्वारा टीम के लिए 9 रन बनाए गए।

Read Also:-MS DHONI की गर्लफ्रेंड की खूबसूरती के आगे सभी एक्ट्रेस थी फेल, फोटो देख के बोले फैंस