IND vs SL:- बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी इन दो भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिल पा रहा है प्लेइंग इलेवन में मौका

IND vs SL:- भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम अपने पुराने रंग में नजर आई। जिसमें एक बार फिर से भारत के 2 प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपनी शानदार वापसी की। इस फॉर्म में विराट कोहली अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते 113 रन बना सके, जबकि रोहित शर्मा शानदार 83 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। दोनों की बेहतरीन पारी के चलते भारत 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाने में कामयाब रहा। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम को 374 रनों का लक्ष्य सौंपा गया।

सूर्यकुमार यादव हुए राजनीति का शिकार

इस पहले वनडे मैच के दौरान भारत की तरफ से रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और मोहम्मद शमी सहित कई बड़े खिलाड़ियों द्वारा अपनी वापसी की गई। इन दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी के साथ ही भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों का मैच से पत्ता कट गया, जिसमें ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को इस मैच से बाहर ही बैठना पड़ा।

इस मैच में सूर्यकुमार यादव के रिप्लेस पर श्रेयस अय्यर को खेलने का चांस मिल सका। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने अपने पिछले मैच के दौरान शानदार शतकीय पारी खेली थी, उनकी उस शतकीय पारी की सभी के द्वारा बहुत अधिक प्रशंसा की गई थी।
अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी सूर्यकुमार यादव को मैच से बाहर बैठना पड़ा। जिसके चलते पूर्व क्रिकेटरों द्वारा भारतीय टीम मैनेजमेंट की निंदा की गई, कई लोगों ने तो इसे बहुत बड़ी राजनीति भी बताया।

ईशान किशन के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

वही इस मैच के दौरान ईशान किशन को भी बाहर ही बैठना पड़ा। अपने आखिरी एकदिवसीय मैच के दौरान उनके द्वारा दोहरा शतक जड़ा गया। बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में उन्होंने बेहतरीन 210 रनों की पारी खेली थी।
भारत की तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले वह चौथे बल्लेबाज बन गए।

अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी को मैच में बाहर ही बैठना पड़ा। लेकिन इतनी बड़ी पारी खेलने के बाद भी ईशान किशन को बाहर कर उनके रिप्लेस पर शुभमन गिल को मौका दिया गया। ईशान किशन के बाहर होने के साथ ही वह अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करने में कामयाब रहे। भारत की तरफ से दोहरा शतक जड़कर वह अगले मैच में ड्रॉप होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी की लिस्ट में शामिल हो गए।

Read Also:-गुवाहाटी में Prithvi Shaw ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से मचाया धमाल, 326 गेंदों में जडा तिहरा शतक