IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में हो सकते हैं बड़े बदलाव, पहली बार तीन खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

IND vs SL : साल की शुरुआत (2023) में ही भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 3 जनवरी से होगी। जिसमें भारतीय टीम मेहमान टीम को मात देने के लिए मैदान पर उतरती नजर आएगी वही 10 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज होगा।

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज मैं अपना पदार्पण कर सकते हैं।

राहुल त्रिपाठी

धाकड़ बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का नाम इस लिस्ट में पहले नं पर शामिल है। जो पिछली कई श्रृंखलाओं के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा बनाए जा चुके हैं। लेकिन अब तक यह खिलाड़ी अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का इंतजार कर रहा हैं। अब तक अपने करियर के दौरान यह खिलाड़ी 76 आईपीएल मैच खेल चुका है, जिसमें राहुल 27,66 की बेहतरीन औसत के साथ 1798 रन बनाने में कामयाब रहे।

इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 93 रन रहा है। उम्मीद जताई जा रही है, कि 31 वर्षीय राहुल त्रिपाठी भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के जरिए इस बार अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने में कामयाब होंगे।

तिलक वर्मा

दूसरा नाम इस लिस्ट में तिलक वर्मा का शामिल है। इसी साल बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आईपीएल में अपना पदार्पण करने में कामयाब रहा। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 36.09 की बेहतरीन औसत के साथ वह 397 रन बनाने में कामयाब रहे।

इस दौरान वर्मा 29 चौके और 16 छक्के लगाने में कामयाब रहे इस बल्लेबाज के इस प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि चयनकर्ताओं द्वारा तिलक वर्मा को भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

रजत पाटीदार

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए 29 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार का भी चयन किया जा सकता है। पिछले साल यह खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए आईपीएल में पदार्पण कर चुका था। वही आईपीएल 2022 में यह खिलाड़ी आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आया था।

अब तक अपने आईपीएल करियर के दौरान यह खिलाड़ी 12 मैच खेला जिसमें 40.4 की बेहतरीन औसत के साथ 404 रन बनाने में कामयाब रहे, उनका इसमें सर्वश्रेष्ठ स्कोर 112 रन रहा है।

Read Also:-15 सदस्यीय Indian Team का श्रीलंका दौरे के लिए किया गया चयन, इन खिलाड़ियों को नए कप्तान की अगुवाई में मिल सकता है चांस