Untitled 1 Recovered Recovered 1 IND vs SA : पहले वनडे मैच के दौरान ही भारत का प्रदर्शन रहा बेहद शर्मनाक

IND vs SA: क्रिकेट के खेल में अक्सर ऐसी बातें सामने आती रहती है, कि किसी भी खिलाड़ी के लिए कैच का छूटना भारी पड़ सकता है। कई बार तो किसी खिलाड़ी का कैच मैच को पलटने का भी दम रखता है, लेकिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बिलकुल ही विपरीत रहा। जहां लगातार भारतीय क्रिकेट टीम अपने कैच टपकाती रही,वही साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज धड़ाधड़ रन बनाते रहे। जिसके चलते भारतीय टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। वहीं आवेन खान की गेंद पर लगातार दो बार मैच छूटने से यह खिलाड़ी अपना नियंत्रण खो बैठा।

एक ओवर के दौरान सिर्फ एक ही नहीं बल्कि दो-दो कैच छोड़े

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया सिर्फ एक ही नहीं बल्कि चार चार कैच गंवा बैठी। यहां तक कि आवेश खान के 37 ओवर के दौरान भी उनकी पहली गेंद द्वारा फेंके गए कैच को भी मोहम्मद सिराज नहीं संभाल सके। गलती से दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज क्लासेन द्वारा आसमान की तरफ शॉट लगाते हुए लंबी गेंद फेंकी गई जोकि देखने में काफी आसान था लेकिन इस कैच को भी मोहम्मद सिराज गंवा बैठे।लेकिन आवेश की अगली ही गेंद पर स्ट्राइक बदलते डेविड मिलर का कैच छूट गया। इस दौरान फील्डर रवि बिश्नोई के हाथ से ड्राइव लगाते समय गेंद छूट गई। विकेट के दो मौके मिलने के बाद भी आवेश खान एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे।

सिर्फ 9 रनों से हारी टीम इंडिया

टीम इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका के मध्य 40 ओवर्स के पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम टॉस जीतने में कामयाब रही, लेकिन मैच साउथ अफ्रीका के पक्ष में रहा। वहीं 40 ओवर्स के दौरान 4 विकेट खोकर साउथ अफ्रीकी टीम 249 रन बनाने में कामयाब रही, वही इसके विपरीत 40 ओवर्स के दौरान 8 विकेट खोकर टीम इंडिया मात्र 240 रन ही बना सकी। जिसके चलते मात्र 9 रनों से भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, वही 1-0 से साउथ अफ्रीकी टीम अजेय बढ़त बनाने में कामयाब रही।

Read Also:-Surya Kumar yadav: विराट कोहली की गलती सूर्यकुमार यादव के लिए पड़ी भारी, नहीं बन पाएंगे टी20 में नंबर वन