IND vs SA: 9 जून को खेली जाने वाली इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज की तैयारी ज़ोरों शोरों से चल रही है. बीसीसीआई ने अपने 18 मेंबर्स का एलान कर दिया है, इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथ में रहेगी, साथ ही अफ्रीका की कैप्टन्सी तेम्बा बवुमा के हाथों दी गई है. हम आपको बता दें, टीम इंडिया में कई डेब्यू और नए प्लेयर्स को चांस दिया जाएगा। वहीं, टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में अपनी जगह नहीं खोएंगे.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन हैं वो प्लेयर्स जो अपनी जगह मजबूत बनाये हुए हैं. आइये जानिये कौन हैं वो प्लेयर्स…

इस सूची में सबसे पहला नाम आता है, केएल राहुल का, अपनी ख़राब परफॉमेंस के बाद भी टीम में अपनी जगह बनाये हुए हैं, राहुल टीम इंडिया के पर्मानेंट उपकप्तान है. रोहित की गैर-मौजूदगी में वो टीम की कमान संभालेंगे.

ये भी पढ़ें- जब इस दिग्गज ने मार दिया था Virendra Shahwag को थप्पड़, गुस्से में भड़क उठे थे Sourav Ganguly

लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत का नाम आता है, बीते कई सालों से उन्होंने इस बात को साबित कर दिया है, कि वो इंडियन टीम के एक शानदार विकेटकीपर और बल्लेबाज़ हैं. तीनों फॉर्मेट में शानदार परियां खेलकर नेशनल टीम में अपनी जगह पक्की करने वाले ऋषभ पंत यदि आने वाली सीरीज में बुरा भी खेलेगें फिर भी उनकी जगह पक्की रहेगी.

हार्दिक पंड्या का नाम इस लिस्ट में आ रहा है, हार्दिक पांडया टीम के एक ज़रूरी खिलाड़ी हैं. हार्दिक का एक अच्छे ऑलराउंडर होने की वजह से टीम में कई ज़्यादा स्पिनर्स खिलाने का मौका बनता है.

ये भी पढ़ें- Salman Khan ने फैन के साथ की बदतमीज़ी, गिफ्ट लाया था फैन कर दी यह हरकत