Ind vs Pak T20: This pair of Pakistan can prove to be dangerous for India!
Ind vs Pak T20: This pair of Pakistan can prove to be dangerous for India!

Ind vs Pak T20: भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 24 अक्तूबर के दिन दोनों टीमें अपना वर्ल्डकप का अभियान शुरू कर रही हैं। इस मैच से पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन पिछले प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है। पाकिस्तान की एक जोड़ी भारत का खेल खराब कर सकती है।

पाक कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की जोड़ी टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। इन दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के लिए कई बड़ी साझेदारियां की हैं और अपनी टीम को कई बार मैच जिता चुके हैं। 

Ind vs Pak T20: बाबर और रिजवान की जोड़ी का रिकॉर्ड शानदार

टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान ने पांच मैच खेले हैं और सभी मैच भारत ने ही जीते हैं। इस बार पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी यह रिकॉर्ड बदलने की पूरी कोशिश करेगी और उनके अंदर ऐसा करने की काबिलियत भी है। इन दोनों खिलाड़ियों ने टी-20 क्रिकेट में 57 के औसत से 736 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यह रिकॉर्ड बेहद शानदार है।

भारत के नजरिए से देखा जाए तो शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ने अब तक 712 रन बनाए हैं, लेकिन ये दोनों भारतीय टीम में नहीं हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने साथ में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन इनमें से मयंक अग्रवाल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें

रिजवान इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने इस साल 13 टी-20 मैचों में 736 रन बनाए हैं। इस दौरान इन दोनों ने तीन बार शतकीय साझेदारी की है और दो बार अर्धशतकीय साझेदारी की है। इनमें से 521 रन इन दोनों ने पारी की शुरुआत करते हुए बनाए हैं।

इस दौरान इनकी बड़ी साझेदारी 197 रनों की थी। ये दोनों ही खिलाड़ी पावरप्ले में शानदार बल्लेबाजी करते हैं और इसके बाद भी दोनों में तेजी से रन बनाने की क्षमता है। इस वजह से यह जोड़ी भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। भारतीय गेंदबाजों को हर हाल में इनको जल्दी आउट करने का तरीका ढूंढ़ना होगा। 
बाबर आजम लंबे समय से पाकिस्तान के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपने दम पर टीम को कई मैच जिता चुके हैं। इस साल रिजवान की शानदार फॉर्म ने पाकिस्तान के लिए बहुत अच्छा काम किया है और उनके रन बनाने से पाकिस्तान की बल्लेबाजी में स्थिरता आ गई है। रिजवान इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

उन्होंने साल 2021 में 17 मैचों में 752 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 94 का रहा है। वहीं बाबर आजम इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने भी 17 मैचों में 37 के औसत से 523 रन बनाए हैं। ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्डकप के मैच में भारत के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं।