FbRGy6 XgAMrD9A Ind vs Pak: मैच में बने 16 रिकॉर्ड, इन प्लेयर्स ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Ind vs Pak: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप 2022 में पांच विकेट (Ind vs Pak) से हराकर शानदार जीत हासिल की. इसके साथ टीम इंडिया (Ind vs Pak) ने टी20 वर्ल्ड कप की हार का बदला पूरा किया. प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5 विकेट (Ind vs Pak) से हराकर रोहित शर्मा ने अपने अपने विस्फोटक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ड्रॉप कर दिया। ऋषभ पंत की जगह अनुभवी खिलाड़ी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली। कैप्टन रोहित के इस डिसीजन ने सबको हैरान कर दिया। टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो कि काफी सही साबित हुआ.

भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही, केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी आज के मैच में स्ट्रगल करते नजर आए, लास्ट में 1 छक्का लगाकर उन्होंने अपना कॉन्फिडेंस बूस्ट किया. रोहित शर्मा और विराट कोहली के आउट होने के बाद भी मैच पूरी तरह से भारत की पक्ष में था, लेकिन जब सूर्यकुमार यादव आउट हुए तो भारतीय टीम की हालत खस्ता हो गई.

इस मुश्किल वक़्त में हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने टीम को संभाला दोनों ही बल्लेबाज 19वें ओवर तक मैच में भारत को बनाये रखा. अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर रविंद्र जडेजा आउट हो गये और भारत को जीत के लिए अभी भी 7 रनों की जरूरत थी. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए दिनेश कार्तिक आए, लेकिन वो पहली गेंद पर 1 रन ही बना सके, उसके बाद तीसरी गेंद हार्दिक पंड्या हिट नहीं कर सके और चौथी गेंद पर हार्दिक पंड्या ने अपने अंदाज में छक्का लगाकर भारत को 2 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से जीत दिला दी.

भारत रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान-बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस राऊफ, शहनबाज दाहानी.