IND vs NZ : वर्ल्ड कप 2023 से पहले सच आया सामने, टीम इंडिया के लिए जीत के बाद भी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ यह सुपरस्टार

IND vs NZ : भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद अब पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को भी 12 रनों से मात दे दी है। जी हां भारत ने अपने विजय रथ को कहीं भी विराम नहीं दिया है। जहां कप्तान रोहित शर्मा द्वारा टॉस जीतते हुए पहले मैच के दौरान बल्लेबाजी का फैसला किया गया। वही शुभमन गिल द्वारा दोहरा शतक जड़ा गया। इस पारी की सहायता से भारत न्यूजीलैंड के सामने 350 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रहा, लेकिन मैच और भी रोमांचक उस समय हो गया, जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल द्वारा तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़े गए।

भारतीय गेंदबाजों के सामने ब्रेसबेल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए उनके छक्के छुड़ाते नजर आए। क्रिकेट एक्सपर्ट तो यहां तक मानना था, कि ब्रेसवेल अकेले ही इस मैच को जिताने की काबिलियत रखते थे।

भारतीय गेंदबाजी की खुली पोल

श्रीलंका जैसी साधारण टीम के सामने भारतीय गेंदबाज अपने आप को विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज समझने की भूल कर रहे थे। लेकिन जैसे ही न्यूजीलैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज उनके सामने उपस्थित हुए; वहीं भारत के गेंदबाज ढेर हो गए। श्रीलंका के खिलाफ भारत के शीर्ष गेंदबाज रहे हार्दिक पांड्या ने इस मैच के दौरान 7 ओवर फेंके जिसमे उन्होंने  70 रन खर्च किये, लेकिन विकेट एक भी नहीं ले सके। भारत की ओर से सबसे किफायती गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज साबित हुए जिन्होंने 10 ओवर में 4 विकेट लेते हुए सिर्फ 46 रन ही खर्च किये।

माइकल ब्रेसवेल का कमाल

एक समय ऐसा आया, जब न्यूजीलैंड का स्कोर 110 रनों पर 5 विकेट रहा। उस समय ऐसा प्रतीत हुआ मानो न्यूजीलैंड इस मैच को काफी बड़े अंतर से हार जाएगी। लेकिन माइकल ब्रेसवेल ने अपनी बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया। जिसके चलते उन्होंने न्यूजीलैंड के इस मैच को स्कोर के करीब पहुंचा दिया। माइकल ब्रेसवेल 140 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलने में कामयाब रहे जिसमें उनका साथ हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल सैंटनर द्वारा निभाया गया।

सैंटनर 45 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की सहायता से 57 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। लेकिन अपनी पहली ही पारी में शुभमन गिल इतने अधिक रन बना चुके थे, कि उस आंकड़े को पार कर पाना काफी कठिन था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 जनवरी को छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा।

Read Also:-IND vs NZ : Team India के लिए बुरी खबर, भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल, हो सकता है दूसरे वनडे से बाहर