IND vs NZ : , खराब फॉर्म से जूझ रहे Rishabh Pant आठ मैचों में मात्र 106 रन ही बना सके

IND vs NZ : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जारी T20 सीरीज के दौरान बेहद खराब सोम से गुजर रहे हैं। वह दो मैचों के दौरान मात्र 17 रन ही बना सके। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके ऋषभ पंत आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन अब T20 क्रिकेट में वह अपनी बेहतरीन फॉर्म दिखाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। इस साल भारत के लिए खेली 25 पारियों में ऋषभ पंत 21.41 की औसत से मात्र 364 रन ही बना सके। जिसमें उनका सबसे बड़ा स्कोर नाबाद 52 रन रहा है।

बड़ी पारी खेलने में नाकाम

पिछले 8 मैचों के दौरान ऋषभ पंत लगातार बड़ी पारी खेलने के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं। इस दौरान खेली 8 पारियों में ऋषभ मात्र 104 रन ही बना सके। उनका बल्ला इस साल टी-20 में मात्र 1 अर्धशतक ही लगा सका। वही उनकी दूसरी बडी पारी भी 40 रनों की ही रही। उनकी यह दोनों पारियां वेस्टइंडीज के खिलाफ आई है। ऋषभ पंत बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहे हैं। और अब तक उनके द्वारा किसी भी टीम के ऊपर किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं छोड़ा जा सका।
ऋषभ पंत इस साल खेली 7 पारियों में दहाई के आंकड़े तक पहुंचने से पहले ही आउट हो गए हैं पंत के लिए सबसे बड़ी कमजोरी ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदें हैं, और लगातार ऋषभ पंत वाइड लाइन के पास की गेंद पर आउट हो रहे हैं।

पंत हुए न्यूजीलैंड दौरे पर भी फेल

ऋषभ पंत को T20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई थी उम्मीद जताई जा रही थी कि ऋषभ पंत पावरप्ले के दौरान बेहतरीन रहते हुए खुलकर खेलेंगे और और कोई बड़ी पारी खेलकर अपनी बेहतरीन फॉर्म मे वापसी कर सकेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो सका तीन मैचों की सीरीज का एक मैच तो बारिश की भेंट कीचड़ गया वही बाकी दो मैचों में ऋषभ पंत नाकाम रहे पहले मैच के दौरान 13 गेंदों में ऋषभ पंत मात्र 6 रन ही बना सके वही दूसरे मैच के दौरान 5 गेंदों में मात्र 11 रन बनाकर ही आउट हो गए।

ऋषभ पंत अब तक भारत के लिए 66 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 22.43 के साधारण औसत के सहायता से 987 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 126.54 कर रहा है, 56 पारियों के दौरान पंत मात्र 3 अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे हैं ऐसे में किसी अन्य खिलाड़ी को उनके रिप्लेस पर शामिल किया जा सकता है क्योंकि संजू सैमसन सहित कई और खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें खेलने का चांस नहीं मिल पा रहा है।

Read Also:-IND vs NZ : सीरीज जीतने से टीम इंडिया के खिलाड़ियों की खुशी देख  Hardik Pandya हुए प्रसंन्न वायरल वीडियो