IND vs NZ : न्यूजीलैंड ने किया भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

IND vs NZ : श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबला खेलने के बाद भारतीय टीम को इसी महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए न्यूजीलैंड 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है। लगातार दो बार विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान जगह बनाने वाली न्यूजीलैंड टीम द्वारा अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को आराम दिया गया है। 27 जनवरी से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली T20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम ने कप्तानी की कमान इस खिलाड़ी के हाथों में सौंप दी है।

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड द्वारा 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। बाएं हाथ के बेहतरीन खिलाड़ी और स्विंग गेंदबाज बेन लिस्टर को इस टीम में मौका दिया गया है। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नरी शिपले द्वारा भी वनडे मुकाबले में अपना पदार्पण किया है। इन दोनों के पास टी-20 में पदार्पण करने का बेहतरीन मौका उपलब्ध है।

टीम के चयनकर्ता का आया बड़ा बयान

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता द्वारा बातचीत करते हुए कहा गया कि –

“बेन लिस्टर ने ऑकलैंड एसेस के लिए लाल और सफेद गेंद क्रिकेट में अपने करियर की बेहतरीन शुरुआत के लिए एक रोमांचक प्रभाव जमाया है। वह 2017 के अंत में अपनी शुरुआत के बाद से और लिस्ट ए क्रिकेट में इसके लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उनकी गेंद को स्विंग कराने की क्षमता बेहद रोमांचक है। उनका पिछला दौरा गलत तरीके से समाप्त हुआ था, ऐसी सिचुएशन में सभी की सहानुभूति उनके साथ थी।”

टिम साउदी और केन विलियमसन को दिया गया आराम

बता दे जहां काइल जैमीसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने और बेन सियर्स चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं, वही भारत के लिए टी-20 मुकाबलों में केन विलियमसन और टिम साउदी को आराम देने का फैसला किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान सीरीज के खिलाफ मुख्य कोच गैरी स्टीड, और गेंदबाजी कोच के साथ ही न्यूजीलैंड वापस चले जाएंगे।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम में शामिल खिलाड़ियों में मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर के नाम सम्मिलित हैं।

Read Also:-IND vs SL : मोहम्मद शमी, इस भारतीय खिलाड़ी के करियर का श्रीलंका सीरीज के साथ ही हुआ अंत, ले सकते हैं संन्यास