IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में नए कप्तान की होगी एंट्री, दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर

IND vs NZ : इस समय टीम इंडिया बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। अपनी ही सरजमीं पर नए साल में टीम इंडिया को आईपीएल 2023 से पहले खेली जाने वाली छह बड़ी सीरीज खेलनी है। 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के भारत दौरे के साथ ही इसकी शुरुआत हो जाएगी, जिसके लिए कीवी टीम द्वारा कई फेरबदल करते हुए नियमित कप्तान को आराम दिया गया है और नए कप्तान के पद पर टॉम लाथम को शामिल किया गया है।

केन विलियमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारत के साथ न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज, तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। जिसके लिए न्यूजीलैंड द्वारा अपनी वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस दौरान भारत के खिलाफ खेली जाने वाली न्यूजीलैंड टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में नहीं बल्कि टॉम लाथम को नए कप्तान के पद पर नियुक्त किया गया है।

अभी पिछले ही हफ्ते केन विलियमसन द्वारा टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया जा चुका है।अब वह वनडे और टी-20 सीरीज की कप्तानी करते नजर आएंगे।

विलियमसन के अतिरिक्त यह खिलाड़ी भी बाहर

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड दौरे के लिए केन विलियमसन ही नहीं, बल्कि दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी को भी रेस्ट दिया गया है। क्योंकि भारत के दौरे से पहले न्यूजीलैंड को पाकिस्तान का दौरा करना है, जहां यह दोनों खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे। जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ आराम देने का फैसला किया गया है।

हाल ही में टिम साउदी न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए हैं। यह फैसला उनके वर्कलोड को देखते हुए लिया गया है।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम में शामिल खिलाड़ियों में टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली.के नाम शामिल है।

Read Also:-बर्थडे गर्ल Ankita Lokhande ने अपने बेहतरीन लुक से ढाया कहर वायरल फोटो